Sports

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय ऑलराऊंडर युवराज सिंह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलिक्रिस्ट के साथ एक इंटरव्यू के कारण चर्चा में हैं। युवराज सिंह ने इस दौरान मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ अपना एक किस्सा शेयर किया था। इसी इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि भारत का महान कप्तान कौन है तो उन्होंने धोनी, गांगुली, द्रविड़ और कुंबले की खास बातें बताईं। अपने पसंदीदा कप्तानों पर युवराज का झुकाव महान सौरव गांगुली की ओर था क्योंकि उन्होंने ही कई युवाओं को मौका दिया था।

 

----------------------------

यह भी पढ़ें :-  मुझे उसके Pink Shoes पहनने पड़े- Yuvraj Singh ने सुनाया मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रैस से जुड़ा 'नॉटी' किस्सा

Sports

------------------------

 

युवराज ने कहा कि हमारे पास कुछ लोग थे, ज्यादातर कुछ समय के लिए सौरव और एमएस थे। जब सौरव कप्तान थे तब मैं टीम में आया था। उन्होंने हमें बहुत आत्मविश्वास और मौके दिए। मेरे अलावा सहवाग, भज्जी (हरभजन सिंह) और जहीर (खान) भी वहां थे। वह कुछ समय के लिए हमसे जुड़े रहे, यह जानते हुए कि हम भविष्य के मैच विजेता हो सकते हैं। हम युवा थे। फिर टीम कुछ समय के लिए राहुल के पास गई और फिर धोनी के पास।

 

 

MS Dhoni, Sourav Ganguly, Anil Kumble, Yuvraj Singh, Cricket news, sports, एमएस धोनी, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले, युवराज सिंह, क्रिकेट समाचार, खेल


धोनी के नेतृत्व में, हमारे पास एक महान कोच गैरी कर्स्टन थे, जिन्होंने हमें विश्वास दिलाया कि हम विश्व कप जीत सकते हैं और नंबर 1 टेस्ट टीम बन सकते हैं। सौरव आक्रामक थे, टीमों को आगे ले जाते थे। धोनी भी महान कप्तान थे। एमएस के पास हमेशा एक प्लान बी होता था, यही बात मुझे उनके बारे में पसंद थी। फिर जब हम ऑस्ट्रेलिया आए तो कुंबले टेस्ट कप्तान बने। उनका रवैया गेंद को तब लेने का था जब स्थिति कठिन थी, न कि गेंद को दूसरे को सौंपना जब विकेट गिर रहे थे तो मुझे लगा कि सौरव ही वह व्यक्ति थे जिन्होंने हमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चमकने का मौका दिया है।


बता दें कि युवराज बीते दिनों भारत के पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी की याद में करवाए गए कार्यक्रम में श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। इस कार्यक्रम का आयोजन बेदी के बेटे अंगद और बहू नेहा धूपिया की ओर से किया गया था जिसमें कपिल देव भी शामिल हुए थे। युवराज ने उक्त कार्यक्रम के दौरान कहा कि उनके करियर पर बेदी जी का बहुत प्रभाव रहा। युवराज ने कहा कि पहले वह गेंदबाजी किया करते थे लेकिन बेदी अंकल ने जोर दिया कि तुम बल्लेबाजी ज्यादा करो क्योंकि तुम इसमें अच्छे हो।