Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को आईपीएल 2023 के 46वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 215 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मुंबई ने 18.5 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच के बाद मुंबई अब 9 मैचों में 5 जीत के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि पंजाब 10 मैचों में 5 जीत के बाद सातवें स्थान पर है। इस मुकाबले में हार के बाद पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि वह मुंबई के आगे सही से गेंदबाजी नहीं कर पाए। उन्होंने साथ ही कहा कि वे सूर्यकुमार यादव के आगे सही लाइन पर गेंदबाजी नहीं कर पाए, जिसका नतीज हार के साथ भुगतना पड़ा।

धवन ने कहा, "हमने काफी अच्छी शुरुआत की और सोचा कि यह एक अच्छा टोटल है, लेकिन दुर्भाग्य से हम इसका बचाव नहीं कर सके। ऋषि धवन ने शुरुआत में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन दूसरे छोर से हमने ऑफ के बाहर कुछ ज्यादा ही गेंदबाजी की। सूर्यकुमार यादव के आगे हम सही लाइन से गेंदबाजी नहीं कर पाए, हमें और टाइट होना चाहिए था। यह एक अच्छा विकेट था और गति में बदलाव काफी काम करेगा और मुझे लगता है कि नाथन एलिस ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और अन्य गेंदबाजों ने आज अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। स्पिनरों को वापस लाने के बारे में सोचा लेकिन ओस थी और सोचा कि बल्लेबाजों को रोकना मुश्किल है। मैंने अपने मुख्य गेंदबाजों का समर्थन किया और उनसे उम्मीद की कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे और दुर्भाग्य से वे ऐसा नहीं कर सके।"

PunjabKesari


मैच की बात करें तो  ईशान किशन (75) और सूर्यकुमार यादव (66) के बीच आक्रामक शतकीय साझेदारी की मदद से मुंबई इंडियंस ने बुधवार को आईपीएल के मैच में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया । पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर लियाम लिविंगस्टोन के नाबाद 82 रन की मदद से तीन विकेट पर 214 रन बनाये । जवाब में मुंबई ने सात गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया । इस जीत के बाद मुंबई नौ मैचों में दस अंक लेकर छठे स्थान पर पहुंच गई जबकि पंजाब दस मैचों में दस अंक लेकर सातवें स्थान पर है । 

मुंबई ने पारी की तीसरी ही गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया लेकिन इस झटके से संभलते हुए ईशान ने 41 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 75 रन बनाये । वहीं सूर्यकुमार ने 31 गेंद में 66 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे । दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 116 रन जोड़े । सूर्यकुमार 15वें ओवर में नाथन एलिस की गेंद पर अर्शदीप सिंह को कैच देकर लौटे जबकि अगले ही ओवर में ईशान को अर्शदीप ने रिषि धवन के हाथों लपकवाया । इसके बाद टिम डेविड और तिलक वर्मा ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए मुंबई को जीत तक पहुंचाया ।