Sports

नई दिल्ली : 2019 में चोटों से जूझते रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को केएल राहुल (KL Rahul) द्वारा रन बनाने से कोई दिक्कत नहीं है। धवन का कहना है कि वह नई शुरुआत के लिए तैयार है और उन्होंने बता दिया है कि वह बल्लेबाजी करना नहीं भूले हैं। हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैच में दिल्ली की कमान संभालने वाले धवन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान घुटने में लगी चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं। घुटने की चोट के कारण धवन को 25 टांके लगे थे। 

शिखर धवन की भारतीय टीम में वापसी

Shikhar Dhawan photo, Shikhar Dhawan image

शिखर धवन ने भले ही भारतीय टीम में वापसी की हो लेकिन उन्हें पता है कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में लोकेश राहुल की शानदार फार्म के कारण उनकी राह आसान नहीं होगी। धवन ने यहां ट्रेनिंग सत्र के बाद संवाददाताओं से कहा-यह मेरे लिए नई शुरुआत है। पहले मेरी अंगुली में चोट लगी, फिर गर्दन में, आंख में और फिर घुटने पर टांके लगे। अच्छी खबर है कि नया साल आ रहा है। मुझे खुशी है कि राहुल ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया। उसने मौके का फायदा उठाया।

शिखर धवन बल्लेबाजी करना नहीं भूले 

Shikhar Dhawan photo, Shikhar Dhawan image

चोटों पर किसी का नियंत्रण नहीं है लेकिन शिखर धवन पर भी प्रतिकूल हालात का असर नहीं पड़ा। धवन ने कहा-चोट लगना स्वाभाविक है। आपको यह स्वीकार करना होगा। यह ठीक है और मैं इसे लेकर हाय तौबा नहीं मचाने वाला। उतार-चढ़ाव का मुझ पर असर नहीं पड़ता क्योंकि मैं बल्लेबाजी करना नहीं भूला हूं। मेरा स्तर स्थायी है और मैं रन बनाऊंगा।

शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ टी20 में प्रदर्शन

PunjabKesari, Shikhar Dhawan photo, Shikhar Dhawan image

शिखर धवन ने स्वीकार किया कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला उनके लिए काफी महत्वपूर्ण होगी। इस श्रृंखला से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ब्रेक लिया है लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में तीनों सलामी बल्लेबाज (धवन, राहुल और रोहित) उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण सत्र है। मैं श्रीलंका के खिलाफ टी20 में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं लेकिन चयन सहायक स्टाफ (टीम प्रबंधन) का काम है। वे अपना काम करेंगे और मैं अपना। बड़ी पारियां खेलने को लेकर उत्सुक हूं।

.
.
.
.
.