Sports

खेल डैस्क : माऊंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर भारतीय ऑलराऊंडर दीपक हुड्डा ने अपने टी-20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर टीम इंडिया को बड़ी जीत दिला दी। बारिश प्रभावित मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए सूर्यकुमार यादव के 111 रनों की बदौलत 191 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड को हुड्डा ने 2.5 ओवर में 4 विकेट लेकर 126 रनों पर ही सिमेट दिया। हुड्डा के अलावा युजी चहल और मोहम्मद सिराज भी 2-2 विकेट निकालने में सफल रहे।

 

न्यूजीलैंड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
टीम इंडिया का न्यूजीलैंड में टी-20 रिकॉर्ड अच्छा रहा है। इसे बेहतर बनाने में रविवार को दीपक हुड्डा ने भी भरपूर योगदान दिया। हुड्डा से पहले न्यूजीलैंड में बैस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम पर था जिन्होंने 12 रन देकर 3 विकेट निकाले थे। इसके बाद क्रुणाल पांड्या का नाम आता है जिन्होंने 28 रन देकर 3 विकेट निकाले थे। अगर ओवरऑल परफार्मेंस की बात की जाए तो हुड्डा कुलदीप यादव (5/24 बनाम इंगलैंड) के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

 

गोल्डन डक हुए थे हुड्डा
दीपक हुड्डा मैच के दौरान बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। वह आखिरी ओवर में क्रीज पर आए थे जब कप्तान हार्दिक पांड्या का विकेट गिरा था। दीपक पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। अगली ही गेंद पर वाशिंगटन सुंदर भी आऊट हो गए जिससे न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने अपनी हैट्रिक पूरी की।

 

भारत 65 रन से जीता मैच
मैच की बात की जाए तो भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे। ओपनिंग पर ऋषभ पंत ने 6 तो ईशान किशन ने 36 रन बनाए। लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार ने एक छोर संभालकर ताबड़तोड़ रन बनाए। श्रेयस ने 13 तो कप्तान हार्दिक ने 13 रनों का योगदान दिया। सूर्यकुमार ने अकेले ही 51 गेंदों में 11 चौके और सात छक्कों की मदद से 111 रन बनाकर स्कोर 181 रन तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 126 रन पर ही ऑल आऊट हो गई।