Sports

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स ने भले ही अरुण जेटली स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने आखिरी लीग मुकाबले में 19 रन से हरा दिया लेकिन उनके लिए प्लेऑफ में पहुंचने की राह अभी भी कठिन है। उन्हें दूसरी टीमों के परिणामों पर अब नजर रखनी होगी। बहरहाल, लखनऊ के खिलाफ आसान लग रहे मुकाबले को दिल्ली बमुश्किल जीती। ऋषभ पंत ने मैच जीतने के बाद कहा कि निश्चित रूप से पूरन हमें कठिन समय दे रहा था। हमारी कुछ योजनाएं थीं। आज कुल मिलाकर काफी अच्छा था। हम अच्छी गेंदें फेंकते रहे।


पंत ने कहा कि सीज़न की शुरुआत हमने बहुत उम्मीदों के साथ की थी। कुछ चोटें सामने आईं। लेकिन आखिरी गेम के बाद भी हम अभी भी प्रतिस्पर्धा में हैं। अगर मुझे आखिरी गेम में खेलने का मौका मिलता तो हमारे पास क्वालीफाई करने का बेहतर मौका होता। व्यक्तिगत रूप से, वापस आना शानदार था। पूरे भारत से समर्थन देखकर खुशी हुई। डेढ़ साल बाद इंतजार करने में काफी समय लगा। मैं हर समय मैदान पर रहना चाहता हूं। कोई भी कार्रवाई चूकना नहीं चाहता।

 

कुलदीप यादव ने मैच जीतने के बद कहा कि यह गेंदबाजी करने के लिए अच्छा विकेट था, खासकर स्पिनरों के लिए। दूसरी पारी में मुझे थोड़ी परेशानी हो रही थी। आज मैं जितना हो सके गेंद को उतना स्पिन कराने की कोशिश कर रहा था। लेंथ महत्वपूर्ण है, विकेट धीमा था, इसलिए फुलर होने की कोशिश कर रहा हूं। मैं कुछ गेंदों को पुश करने की कोशिश करता हूं और किसी भी कलाई के स्पिनर के लिए रेव्स बहुत महत्वपूर्ण है। क्रिकेट ऐसा ही है, हम यहां खेल जीतने के लिए आए थे और हम जीत गए और यह हमारे लिए अधिक महत्वपूर्ण है, देखते हैं कुछ दिनों में कौन सी टीम जीत हासिल करती है।

 

 

यह भी पढ़ें:-  IPL 2024 : गेंद चोरी कर भाग रहा था रिंकू का प्रशंसक, पुलिस ने छीनकर मारे लाफे, Video

 

यह भी पढ़ें:-  DC vs LSG : डैथ ओवर्स के किंग बने ट्रिस्टन स्टब्स, सीजन में लगाया चौथा अर्धशतक

 

यह भी पढ़ें:-  क्या IPL 2024 ही देगा टीम इंडिया का अगला कोच, इन 3 दिग्गजों में हैं जंग

 

 


ऐसा रहा मुकाबला
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। दिल्ली ने अभिषेक पोरेल के 58, शाई होप के 38, ऋषभ पंत के 33 तो ट्रिस्टन स्टब्स के 57 रनों की बदौलत 4 विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में लखनऊ ने 5वें ओवर में ही 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन निकोल्स पूरण ने 61 रन बनाकर फाइट जारी रखी। लखनऊ को आखिरी ओवर में 23 रन जीत के लिए चाहिए थे। अरशद खान (58) ने अर्धशतक जरूर जमाया लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। दिल्ली को 19 रन से जीत मिली।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
लखनऊ सुपर जाइंट्स :
केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह चरक, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान
दिल्ली कैपिटल्स : अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, गुलबदीन नैब, रसिख दार सलाम, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद