T20-world-cup-2021
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल का 25वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाईट राईडर्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली ने जीता टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली टीम के सामने 155 रन का लक्ष्य रखा। जिसे दिल्ली की टीम ने पृथ्वी शॉ की अर्धशतक की बदौलत 7 विकेट से जीत लिया। 

IPL News

कोलकाता के खिलाफ बोला पृथ्वी शॉ का बल्ला, सीजन की दूसरी फिफ्टी जड़ी

शिखर धवन आई.पी.एल. इतिहास के दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर बने, ये 5 रिकॉर्ड बनाए

पृथ्वी शॉ की पारी में फैंस को दिखा सचिन,सहवाग और लारा का अक्स, दी यह प्रतिक्रिया

 

PunjabKesari

पहले बल्लेबाजी के लिए आई कोलकाता की टीम को पहला झटका नितिश राणा के रूप में लगा। अक्षर पटेल ने नितिश राणा को कप्तान ऋषभ पंत के हाथों 15 रन पर स्टंप आउट करवाया। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान एक चौका और एक छक्का लगाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए राहुल त्रिपाठी को मार्कस स्टोयनिस ने 19 रन पर आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। राहुल ने अपनी पारी के दौरान दो चौके लगाए।

PunjabKesari

IPL News

KKR vs DC : शिवम मावी की पिटाई कर बोले पृथ्वी शॉ- मुझे पता था वह कहां गेंदबाजी करेगा

दिल्ली से मिली हार से निराश हुए कप्तान मोर्गन, कही यह बात

DC vs KKR : पृथ्वी शॉ पर बोले शिखर धवन, उसे दूसरे छोर से देखना बहुत प्यारा था

इस मैच में कप्तान मोर्गन ने खुद को बल्लेबाजी में ऊपरी क्रम पर भेजा लेकिन उनका यह दांव उल्टा पड़ गया और ललित यादव ने उन्हें शून्य पर आउट कर दिया। इसके बाद सुनील नरेन भी उनका शिकार बने और शून्य पर आउट हो गए। मैच में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन रन गति बढ़ाने के चक्कर में उन्होंने अपना विकेट खो दिया। शुभमन गिल 38 गेंदों पर 43 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर आउट हो गए। कोलकाता की टीम को छठा झटका अक्षर पटेल ने दिनेश कार्तिक को आुट करके दिया। दिनेश कार्तिक 14 रन बनाकर आउट हुए। अंत में आंद्रे रसल की 27 गेंदों पर 45 रन की पारी ने कोलकाता को 171 रन तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने आई दिल्ली की टीम की शुरूआत बेहद ही शानदार रही। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने पहले ही ओवर में शिवम को छह चौके जड़ दिए। इस ओवर में शॉ ने अपने खाते में 24 रन बटोरे। इसके बाद धवन और शॉ दोनों ने पावरप्ले का फायदा उठाया और बिना कोई विकेट गंवाए 67 रन बना लिए। इन दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले के बाद भी अपनी तेज बल्लेबाजी जारी रखी और कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर धुलाई। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 132 रन की शतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी को पैट कमिंस ने शिखर धवन को 46 रन पर आउट करके तोड़ा। धवन ने अपनी इस पारी के दौरान 4 चौके और एक छक्का लगाया।

PunjabKesari

इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान ऋषभ पंत ने आते ही कोलकाता के गेंदबाजों के खिलाफ शॉट्स खेले। लेकिन इसी दौरान अर्धशतक बनाकर खेल रहे पृथ्वी शॉ 82 रन पर आउट हो गए। शॉ ने अपनी इस पारी के दौरान 11 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके बाद कप्तान पंत भी मैच को जल्दी खत्म करने के चक्कर में बाउंड्री लाईन पर कैच आउट हो गए। पंत 16 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर आउट हुए।

वैदर और पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद का अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहेगा वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के पास रहेगा। अहमदाबाद की पिच पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों को फायदा होता है।

प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाईट राईडर्स : शुबमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (c), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (w), पैट कमिंस, शिवम मावी, प्रिसिध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती। 


दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (w / c), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, एक्सर पटेल, ललित यादव, कैगिसो रबाडा, इशांत शर्मा, अवेश खान। 

.
.
.
.
.