Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 3 जनवरी से शुरू होने वाले अपने विदाई टेस्ट में डेविड वार्नर को महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा से बहुमूल्य सलाह मिली है। मैक्ग्रा ने वार्नर के सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने और खुलकर खेलने के महत्व पर जोर दिया। वर्तमान में वार्नर मौजूदा सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में मिशेल मार्श के बाद दूसरे स्थान पर हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2 मैचों में 52 के प्रभावशाली औसत के साथ 208 रन बनाए हैं, जिसमें पर्थ स्टेडियम में शुरुआती टेस्ट में 164 रन का सर्वोच्च स्कोर भी शामिल है।

 

David Warner, warner farewell test, PAK vs AUS, Glenn McGrath, David Warner, warner farewell test, PAK vs AUS, Glenn McGrath

 

पर्थ में शानदार प्रदर्शन के लिए वार्नर की सराहना करते हुए, मैक्ग्रा ने उम्मीद जताई कि यह अनुभवी बल्लेबाज एससीजी में एक और शतक बनाकर शानदार प्रदर्शन करेगा। मैकग्रा बोले- वह सकारात्मक मानसिकता के साथ मैच खेल निकले। हमने उन्हें पर्थ में अपनी स्वाभाविक खेल शैली पर कायम रहते हुए शानदार शतक बनाते हुए देखा है। मुझे उम्मीद है कि उच्च स्तर दिखाएगा और अपने घरेलू दर्शकों के सामने एक और शतक बनाएगा।

एससीजी में वार्नर का ट्रैक रिकॉर्ड सराहनीय रहा है। उन्होंने 11 टेस्ट मैचों में 49.56 की औसत से 793 रन बनाए हैं, जिसमें 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 शतक और 122 का शीर्ष स्कोर शामिल है।

वार्नर ने अब 1 जवरी को वनडे फॉर्मेट को भी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने सिडनी में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा- मुझे अपने परिवार पर ध्यान देना है। मैंने विश्व कप के दौरान वनडे से संन्यास लेने के अपने फैसले का जिक्र किया था। भारत में इसे जीतना एक बड़ी उपलब्धि है। हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उनकी सेवाओं की जरूरत हुई तो वह वापसी भी कर सकते हैं।