Sports

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वार्नर ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पर पत्नी के बारे में अभद्र टिप्पणी का आरोप लगाते हुए कहा कि वह हमेशा अपने परिवार के बचाव में खड़े रहेंगे। वार्नर और डिकाक डरबन में पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन (रविवार) चाय के विश्राम के दौरान ड्रेसिंग रूम के करीब आपस में भिड़ गए थे जो कि सीसीटीवी कैमरे में आ गया था।           

आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए वार्नर पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाने के साथ ही उनके खाते में तीन डिमेरिट अंक जोड़ दिए गए जबकि डिकाक पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा।  वार्नर ने माना कि रविवार को ड्रेसिंग रूम जाते समय वह डिकाक की टिप्पणी पर अपनी भावनाओं को काबू में नहीं रख सके। 

डिकॉक की छींटाकशी ने पार की सारी हदें
उन्होंने कहा कि मुझे विपक्षी खिलाडिय़ों और प्रशंसकों की टिप्पणी से कोई परेशानी नहीं है लेकिन डिकॉक की छींटाकशी ने हद पार कर दी। वार्नर ने कहा, ‘‘ मैंने फुटेज देखा और उसमें मैं जैसा दिख रहा हूं मुझे उस पर खेद है लेकिन मैं ऐसा ही हूं। मैंने भावनात्मक प्रतिक्रिया दी और इस पर माफी भी मांगी।’’ ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान ने कहा, ‘‘ लेकिन मैं हमेशा अपने परिवार के लिए खड़ा रहूंगा।’’ इस घटना के बाद दोनों खिलाडिय़ों ने बातचीत नहीं की है और वार्नर ने कहा कि वह जल्द ही डिकॉक से बात करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ उम्मीद है, मैं अगले दो दिनों, या मैच, या फिर श्रृंखला के बाद उनसे बात करूंगा।’’     
 

.
.
.
.
.