Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स से रोमांचक मैच में 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में चेन्नई 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना पाई। सीएसके को आखिरी ओवर में 21 रनों की जरूरत थी और टीम के लिए रविंद्र जडेजा और कप्तान एमएस धोनी क्रीज पर मौजूद थे। वहीं राजस्थान ने अपने अनुभवी गेंदबाज संदीप शर्म को गेंद थमाई। जडेजा और धोनी की जोड़ी मैच को अंतिम गेंद तक ले गई। अंतिम गेंद पर धोनी स्ट्राइक पर थे और उन्हें जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी, लेकिन संदीप शर्मा ने परफेक्ट यॉर्कर डालकर धोनी को एक रन ही दिया और राजस्थान को मैच में जीत दिलाई। सीएसके के कप्तान धोनी आखिरी गेंद पर छक्का नहीं लगा पाए, जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा। वहीं सीएसके की हार के बाद धोनी थोड़ा नाखुश दिखे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह मैच के दौरान अधिक चीजों के बारे में नहीं सोचते और चीजों को सिंपल रखते हैं।

धोनी ने कहा, "बीच के ओवरो में हमारे बल्लेबाजों को स्ट्राइक रोटेट करने की ज़रूरत थी। राजस्थान के पास अनुभवी स्पिनर थे, लेकिन हमें इतने डॉट बॉल नहीं खेलने चाहिए थे। मेरी और रविंद्र जाडेजा की जोड़ी अंतिम बैटिंग जोड़ी थी और अगर उस समय हम विकेट गंवा देते तो हम मुश्किल में होते। इसलिए हम दोनों ने उस समय धीमी शुरआत की। मैं अधिक चीजों के बारे में नहीं सोचता, ना ही काफी कुछ करता हूं, मैं् चीज़ों को सिंपल रखता हूं। मैं ऐसी परिस्थितियों का इंतजार करता हूं कि आखिरी गेंद पर छह रन चाहिए। ऐसे परिस्थितियों में गेंदबाज दबाव में होता है। अगर गेंदबाज एक इंच की भी गलती करता है तो मैच हमारे पाले में आ जाता है।"

 

PunjabKesari

धोनी का यह आईपीएल में सीएसके की कप्तानी करते हुए 200वां मैच था, उन्होंने अपनी इस उपलब्धि पर बात करते हुए कहा कि यह चीज उनके लिए मैटर नहीं करती। उन्होंने कहा, "माइलस्टोन मेरे लिए अधिक मैटर नहीं करता, चाहे यह मेरा 199वां मैच हो या 200वां। मुझे पता भी नहीं था कि यह मेरा सीएसके के लिए 200वां कप्तानी का मैच है। इसके लिए भगवान का धन्यवाद करता हूं।"

मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के प्रभावी प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स बुधवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में तीन रन से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गया। रॉयल्स के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (50) के अर्धशतक के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (17 गेंद में नाबाद 32, एक चौका, तीन छक्के) और रविंद्र जडेजा (15 गेंद में नाबाद 25, एक चौका, दो छक्के) के बीच सातवें विकेट की पांच ओवर में 59 रन की अटूट साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 172 रन ही बना पाई। रॉयल्स की ओर से रविचंद्रन अश्विन (25 रन पर दो विकेट) और युजवेंद्र चहल (27 रन पर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे। रॉयल्स के चार मैच में तीन जीत से लखनऊ सुपर जाइंट्स के समान छह अंक हो गए हैं लेकिन टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण शीर्ष पर है।