Sports

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स जब 200 रन बनने का टारगेट लेकर चल रही थी तब आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने गेंद लॉकी फर्ग्यूसन को सौंपी थी जिसपर चेन्नई के रविंद्र जडेजा ने कुछ रन बनाए। आखिरी ओवर में जब चेन्नई को क्वालिफाई करने के लिए 17 रनों की आवश्यकता थी तब यश दयाल ने मात्र 7 रन देकर आरसीबी को प्लेऑफ में क्वालिफाई करवा लिया। दयाल की गेंदबाजी देखकर लॉकी फर्ग्यूसन बेहद खुश थे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि यह अविश्वसनीय रहा। समझ नहीं आ रहा कि इसे शब्दों में कैसे बयां किया जाए। यह पूरी टीम का प्रयास था। अंत में गेंदबाजी करना आसान नहीं था, यह बहुत गीला था। लेकिन यश ने एमएस से छुटकारा पाया। और अंत में काम पूरा किया। यह अद्भुत था।

लॉकी ने कहा कि यहां गेंदबाजी की प्रकृति है कि बल्लेबाजों का अनुमान लगाते रहें। पिच में आज थोड़ी स्पिन भी थी।अंत में, हमने काम पूरा कर लिया। यह पूछने पर कि उन्होंने 19वें ओवर में यॉर्कर क्यों नहीं फेंका, लॉकी ने कहा कि लेंथ पर गेंद डालने पर विकेट थोड़ा काम कर रहा था। हम जानते हैं कि जड्डू यॉर्कर गेंद से कितने अच्छे हैं, लेकिन शायद हम कोशिश कर सकते थे। काम पूरा करने के लिए यश को धन्यवाद।


लगातार 6 मुकाबले जीते आरसीबी ने
आरसीबी के लिए यह सीजन अब तक अविश्वसनीय रहा है। टीम ने प्लेऑफ तक पहुंचने के लिए लगातार छह मुकाबले जीते हैं। आरसीबी ने पहले 8 मुकाबलों में से केवल एक ही जीता था। उन्हें लगातार छह हार का सामना भी करना पड़ा था। लेकिन हैदराबाद के खिलाफ जीत के साथ ही उन्होंने जीत का सिलसिला शुरू कर दिया। उन्होंने इस दौरान गुजरात को दो बार हराया। फिर पंजाब, दिल्लीख और अब चेन्नई को हराकर प्लेऑफ में पहुंच गए।


ऐसा रहा मुकाबला
बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए 218 रन बनाए थे। उन्हें चेन्नई को 200 के अंदर रोकना था। आखिरी ओवर में धोनी के आऊट होते ही चेन्नई की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद टूट गईं। शार्दुल ठाकुर दो गेंदों पर एक तो जडेजा दो गेंदों पर कोई रन नहीं बना पाए जिससे चेन्नई की टीम 7 विकेट पर 191 रन ही बना पाई और मुकाबला 27 रन से गंवा दिया। चेन्नई गत चैम्पियन थी। उनका प्लेऑफ की रेस से बाहर होना क्रिकेट फैंस के लिए बड़ा झटका रहा।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज
चेन्नई सुपर किंग्स : रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह, महेश थीक्षाना