Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को कोलकाता नाईट राईडर्स ने 6 विकेट से हरा दिया है। पहले मैच में चेन्नई ने कोलकाता के सामने 132 रन का लक्ष्य रखा जिसे केकेआर की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया है। जडेजा की कप्तानी के पहले मैच में ही चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा है। तो आईए आपको बताते हैं कि किन 5 कारणों के कारण चेन्नई को हार झेलनी पड़ी।

खराब शुरूआत : ओपनर रुतुराज गायकवाड़ और ड्वेन कॉनवे पर चेन्नई प्रबंधन ने भरोसा किया था। लेकिन रुतुराज 0 तो कॉनवे 3 रन बनाकर आऊट हो गए।

धीमी पारियां : जडेजा और धोनी ने पारी को संभाला जरूर लेकिन तेजी से रन नहीं बना पाए। दोनों ने 55 गेंदों पर 72 रन बनाए जोकि ट्वंटी-20 क्रिकेट के हिसाब से कम है।

दीपक चाहर की कमी खली : दीपक चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे। उनकी जगह शिवम मावी आए लेकिन उन्होंने 35 रन दे दिए और विकेट भी नहीं मिला। अगर चेन्नई शुरूआती ओवरों में विकेट ले लेती तो बात कुछ और होती।

कोलकाता की अच्छी ओपनिंग :  कोलकाता के लिए अजिंक्य रहाणे ने बढिय़ा पारी खेली। तुषार देशपांडे और एडम मिल्रे की तेजतर्रार गेंदों को रोक अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दी।

बिलिंग्स ले गए मैच को दूर : कोलकाता ने 87 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन विकेट पर आए सैम बिलिग्स ने उपयोगी पारी खेलकर मैच कोलकाता की ओर मोड़ दिया। उन्होंने 22 गेंदों में 25 रन बनाए। बचा काम कप्तान श्रेयस कर गए।

बता दें कि कोलकाता ने इसी के साथ आईपीएल के ओपनिंग मुकाबले में जीत हासिल करने का अपना रिकॉर्ड भी अच्छा कर लिया। केकेआर ने अब तक 6 बार आईपीएल का ओपनिंग मुकाबला खेला है जिसमें उनकी जीत प्रतिशत 70 फीसदी से भी ऊपर है।