Sports

जयपुर: क्रिकेट अकादमी आफ पठान (सीएपी) अत्याधुनिक कोचिंग तकनीक के जरिए जयपुर में युवाओं को क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में तैयार करेगी। सीएपी ने गुजरात, पंजाब, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, उत्तराखंड, और उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में अकादमी के विस्तार के लिए अपने भागीदारों के साथ ढाई करोड़ रुपए का योगदान करने का वायदा किया है। इरफान और यूसुफ पठान बंधुओं के साथ योग्य व्यक्तियों ने तीन साल पहले सीएपी की शुरुआत की थी।

अकादमी के उद्घाटन के अवसर पर इरफान पठान ने शनिवार को यहां पत्रकारों को बताया कि सीएपी वर्तमान में दिल्ली, नोएडा, रांची, लुधियाना, कोटा, पटना, बंगलुरु, राजकोट, मणिपुर, हिसार, मोरबी, अकोलो, पोटर् ब्लेयर और लूनावाड़ा में प्रतिभाओं को तराशने में जुटी है। उन्होंने कहा कि अकादमी में 40 बच्चों से अधिक को नहीं लिया जायेगा ताकि अच्छा प्रशिक्षण दिया जा सके।

पठान ने बताया कि अकादमी बच्चों को खेलने के साथ साथ उन लोगों के लिए कोचिंग भी प्रदान करती है जो खेल की तकनीक को समझने के लिए कोच बनने की ख्वाहिश रखते हैं। इसके अलावा अकादमी का ध्यान पोषण, मनोविज्ञान और छात्रों के समग्र शारीरिक विकास पर केंद्रित है। सीएपी के प्रबंधक निदेशक हरमीत वासदेव ने बताया कि हमारी योजना टीयर दो और टीयर तीन शहरों तक अपना विस्तार करने की है ताकि सभी शौकिया क्रिकेटर्स भी विश्वस्तरीय प्रशिक्षण बुनियादी सुविधाओं का लाभ उठा सकें। 

.
.
.
.
.