Sports

पुणे : दो एशियाई क्रिकेट दिग्गजों के बीच मुकाबले से पहले उत्साहित भारतीय प्रशंसकों को भरोसा है कि अजेय मेन इन ब्लू (भारत) यहां आईसीसी विश्व कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतेंगे। मैच दोपहर 2 बजे पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम खेला जाएगा। भारतीय टीम के कई समर्थकों को भारतीय क्रिकेट टीम की ट्रेडमार्क नीली जर्सी में हाथ में राष्ट्रीय तिरंगा लिए और जोर से 'इंडिया' 'इंडिया' के नारे लगाते हुए देखा गया।

एक प्रशंसक को एक पोस्टर के साथ देखा गया जिस पर लिखा था, 'जब तक रोहित शर्मा विश्व कप नहीं जीत लेते, मैं डेट नहीं करूंगा।' एक अन्य प्रशंसक ने एक पोस्टर के साथ रोहित को बधाई दी जिसमें लिखा था, 'क्रिकेट मेरा धर्म है। रोहित शर्मा मेरे भगवान हैं।' रोहित शर्मा की अगुवाई वाली रेड-हॉट टीम इंडिया का लक्ष्य घरेलू मैदान पर चल रहे आईसीसी विश्व कप 2023 में अपनी जीत की लय जारी रखना है, जब वे आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश का सामना करने उतरेंगे।

एमसीए स्टेडियम के बाहर इकट्ठा हुए प्रशंसक '100 प्रतिशत' आश्वस्त दिखे कि भारत बांग्लादेश को हरा देगा क्योंकि उनके पास घरेलू मैदान के कारण बढ़त है। एक उत्साहित प्रशंसक ने बताया, 'हम टीम इंडिया के लिए चीयर कर रहे हैं। मुझे 100 फीसदी यकीन है कि भारत बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतेगा।' आकाश नाम के एक प्रशंसक ने बताया, 'रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ शतक बनाएंगे। रोहित शानदार फॉर्म में हैं। पिछले मैच में वह शतक से चूक गए थे लेकिन इस बार वह निश्चित रूप से 150 से अधिक रन बनाएंगे। मुझे लगता है कि बुमराह हैट्रिक लेंगे।' निश्चित रूप से यकीन है कि भारत विश्व कप जीतेगा क्योंकि वे अपने घर में खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि भारत को उनके घर में हराना मुश्किल है।' 

भारत आत्मविश्वास से भरपूर है, अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए खुद का समर्थन करेगा क्योंकि यह मैच ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पिछली तीन जीतों के बाद होगा। कुल 40 मैचों में 31 जीत के साथ वनडे मैचों में मेन इन ब्लू का दबदबा रहा है। वहीं बांग्लादेश ने 8 मैच जीते हैं। बांग्लादेश पर भारत की 31 जीतों में से तीन घरेलू मैदान पर मिलीं। इस बीच बांग्लादेश ने घरेलू मैदान पर छह मैच जीते हैं लेकिन घर से बाहर उसने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है।