Sports

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श ने कहा कि यह भविष्यवाणी करना मुश्किल है कि इस साल वेस्टइंडीज और यूएसए में आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप कौन जीतेगा लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि वहां उच्च गुणवत्ता वाला क्रिकेट होगा। टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से अमेरिका और कैरेबियन के वेन्यू में शुरू होना है। इससे पहले वॉल्श ने कहा कि अभी यह भविष्यवाणी करना मुश्किल है कि कौन जीतेगा। मुझे लगता है कि हम इस विश्व कप में कुछ गुणवत्तापूर्ण क्रिकेट देखने जा रहे हैं। सर्वश्रेष्ठ टीम सामने आएगी। वेस्ट इंडीज की परिस्थितियां अच्छी हैं। यह एक शानदार विश्व कप होगा। 

 

T20 World cup 2024, Courtney Walsh, Jasprit Bumrah, IPL 2024, IPL news, Mumbai indians, कर्टनी वॉल्श, जसप्रीत बुमराह, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, मुंबई इंडियंस


अपने 337 मैचों के अंतर्राष्ट्रीय करियर में 746 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लेने वाले वॉल्श ने बुमराह पर भी बात की। उन्होंने कहा कि बुमराह भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत के पास गेंदबाज़ों का एक बड़ा समूह है और अन्य टीमों के पास भी। जो अच्छा प्रदर्शन करेगा, शीर्ष पर जाएगा। मैं बस उन्हें देखता हूं और उनके कौशल सेट का आनंद लेता हूं। मैं तुलना करना पसंद नहीं करता


बता दें कि मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 12 मैचों में बुमराह ने 16.50 की औसत से 18 विकेट लिए हैं, जिसमें 5/21 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं। वह टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

मेगा इवेंट की बात करें तो भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून, 2024 को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा। इसके बाद 9 जून 2024 को उसी स्थान पर पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला होगा। भारत को टूर्नामेंट के ग्रुप ए में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और सह-मेजबान अमेरिका के साथ रखा गया है। 


टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मो. सिराज.
रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।