Sports

चेन्नई : चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने स्वीकार किया कि 2022 में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तान बनाने के बावजूद उनकी टीम महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के अलावा किसी कप्तान के लिए तैयार नहीं थी । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2024 के पहले मैच की पूर्व संध्या पर सीएसके की कप्तानी रूतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई। चेन्नई की कप्तानी 2022 में जडेजा को सौंपी गई थी लेकिन टीम के नाकाम रहने पर फिर धोनी को कप्तान बनाया गया।

 


फ्लेमिंग ने कहा कि हम 2022 में एमएस की कप्तानी से अलग होने के लिए तैयार नहीं थे। धोनी को क्रिकेट की जबर्दस्त समझ है लेकिन हम युवा खिलाड़ियों को इस भूमिका के लिए तैयार करना चाहते थे। इस बार हम तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पिछली बार एमएस ने कप्तानी छोड़ी तो हम स्तब्ध रह गए थे क्योंकि हम इसके लिए तैयार नहीं थे। इस बार हमें पता था।

 

उन्होंने कहा कि हम नए कप्तान तैयार करने पर मेहनत कर रहे थे। युवाओं पर भरोसा करने का फायदा मिला है। मैंने रूतुराज से कप्तानी के बारे में बात की है। उसके लिए यह शानदार मौका है। उन्होंने कहा कि आईपीएल से पहले अभ्यास मैचों में धोनी फिट लग रहे हैं और इस बार फिटनेस का कोई मसला नहीं होगा। उन्होंने कहा कि एम.एस. ने अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और उम्मीद है कि इस पूरे सत्र में वह खेलेंगे।