Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को तीसरे टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जा रहे ऋषभ पंत पर सवाल खड़े हो गए हैं। धोनी के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रेक लेने के बाद से पंत टीम के मुख्य विकेटकीपर के तौर पर खेल रहे हैं, लेकिन वह लगातार विफल हो रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कहना है कि ऋषभ पंत मौजूदा समय में टीम इंडिया के लिए एक बेहतरीन स्थान रखते हैं। 
Cricket news in hindi, Indian Cricket team, Coach Ravi Shastri, Rishabh Pant, Performance, Against South Africa
दरअसल, एक कार्यक्रम मेें कोच रवि शास्त्री ने पंत पर दबाव डालने का सवाल करने पर रवि शास्त्री ने कहा, 'पंत अलग हैं, वो विश्व स्तर के हैं और एक क्रूर मैच विजेता हैं। विश्व के खेल में बहुत कम लोग हैं जो जब सफेद गेंद की क्रिकेट पर भी टी20 क्रिकेट की तरह खेलते हैं तो मैं अपने हाथों से पांचों में तो नहीं चुन सकता हूं। इसलिए हमारे पास उनके पास जो धैर्य है वो ही बहुत कुछ है।' 

 

शास्त्री ने कहा- टीम मैनेजमैंट मजबूती के साथ पंत के साथ खड़ा हैं। वहीं, टीम मैनेजमैंट द्वारा पंत की आलोचना करने के सवाल पर शास्त्री ने कहा- ऐसा कुछ नहीं है। मैंने कभी पंत के विरोध में कुछ नहीं कहा। कोई नासमझी करेेगा तो उसे ऐसा करने से रोकना होगा। क्या मैं यहां सिर्फ तबला बजाने के लिए हूं? पंत खतरनाक बल्लेबाज हैं। हम उन्हें पूरा समय देंगे।

Cricket news in hindi, Indian Cricket team, Coach Ravi Shastri, Rishabh Pant, Performance, Against South Africa
शास्त्री ने आगेे कहा, 'आपकी सभी मीडिया रिपोर्ट्स और लिखने वाले सभी विशेषज्ञ पंत को भारतीय टीम के साथ बेहतरीन स्थान पर रखते हैं। विशेषज्ञ उनके काम पर बोल सकते हैं। पंत एक स्पेशल खिलाड़ी हैं और वो पहले ही काफी सुधार कर चुके हैं। केवल वो सीखने वाले हैं। टीम मैनेजमेंट उन पर ध्यान देगा।

.
.
.
.
.