Sports

खेल डैस्क : भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इन दिनों इंगलैंड में काऊंटी क्रिकेट खेलने के बाद रॉयल लंदन कप में हिस्सा ले रहे हैं। सेसेक्स की ओर से खेल रहे पुजारा ने वारविकशायर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 311 रन के लक्ष्य का पीछा करते शानदार शतक जड़ा। यह संभवत: पुजारा का इंगलैंड में वनडे फार्मेट में पहला शतक है। इससे पहले काऊंटी चैम्पियनशिप में उनके बल्ले से चार शतक निकले थे। 

वारविकशायर ने पहले बल्लेबाजी की थी। ओपनिंग पर रॉब बेट्स के साथ हमजा शेख आए। रॉब येट्य जहां 111 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 114 रन बनाने में सफल रहे तो वहीं शेख ने 25 रन बनाए। मध्यक्रम में कप्तान विल रोड्स ने 70 गेंदों में 76 तो माइकल बर्गर्स ने 51 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर टीम का स्कोर 300 के पास पहुंचा दिया। अंत में मैथ्यू लैम्ब ने 17 रन बनाकर स्कोर 310 तक ला खड़ा किया। 

 

जवाब में खेलने उतरी सेसेक्ट टीम ने ओपनर्स हैरिसन वार्ड और अली ओर की बदौलत अच्छी शुरूआत की। हैरिसन ने 22 तो अली ने 102 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्कों की मदद से 81 रन बनाए। टॉम क्लार्क के 30 तो टॉम अल्सोप के 7 रन पर आऊट होने के बावजूद पुजारा ने एक छोर संभाले रखा और 79 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से 107 रन बनाए। पुजारा जब आऊट हुए तब उनकी टीम को 6 गेंदों में 12 रन चाहिए थे।

.
.
.
.
.