Sports

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को स्थानांतरित करने की "कोई योजना नहीं" है, जो अगले साल की शुरुआत में पाकिस्तान में होने है। यह भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए एक झटका है क्योंकि बोर्ड लंबे समय से पाकिस्तान नहीं जाने पर अड़ा है। 2008 में एशिया कप के बाद से दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण भारत ने पाकिस्तान में कोई क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं खेला है।


दिसंबर 2012 से भारत में द्विपक्षीय श्रृंखला दोनों देशों के बीच अंतिम द्विपक्षीय श्रृंखला थी। इसके बाद दोनों देश केवल आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही भिड़े हैं। बहरहाल, दुबई में आईसीसी मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन स्थल में बदलाव को लेकर कोई योजना नहीं है। ज्योफ ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान से स्थानांतरित करने की कोई योजना नहीं है।

 


इस साल की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने साफ कर दिया था कि भारतीय टीम अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान तभी भेजी जाएगी, जब केंद्र सरकार इसके लिए अनुमति देगी। अब शुक्ला ने कहा कि चैंपियन ट्रॉफी के मामले में हम वही करेंगे जो भारत सरकार हमें करने के लिए कहेगी। हम अपनी टीम तभी भेजते हैं जब भारत सरकार हमें अनुमति देती है। इसलिए हम उसके अनुसार चलेंगे। 


बता दें कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 जिसे "मिनी वर्ल्ड कप" के रूप में जाना जाता है, में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान सहित 8 टीमें शामिल होंगी। पिछले साल एशिया कप की मेजबानी करते समय पाकिस्तान को हाइब्रिड रणनीति का उपयोग करना पड़ा था। इसके तहत भारत ने श्रीलंका में मुकाबले खेले थे। इस बार भी बीसीसीआई कुछ ऐसा ही प्लान लेकर आगे चल रहा है।