Sports

स्पोर्ट्स डेस्क (नीलकंठ): टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2019 का 28वां मुकाबला साउथैंप्टन में खेला गया। इस रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 11 रन हरा दिया। वही इस दौरान एक बार फिर कप्तान विराट कोहली और अंपायर के बीच तीखी बहस देखने को मिली। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

PunjabKesari
दरअसल, हुआ यूं कि यह घटना अफगानिस्तान की पारी के तीसरे ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर हुई। शमी की गेंद पर हजरतुल्लाह जजई के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील हुई थी, लेकिन अंपायर अलीम डार ने अंगुली नहीं उठाई और अपील ठुकरा दी। काफी सोचने के बाद कोहली ने डीआरएस ले लिया। रीव्यू में सामने आया कि गेंद बिना बल्ले से लगे पैड्स पर लगी थी। इसके बाद जब गेंद कहां पिच हुई यह देखा गया तो सामने आया कि गेंद स्टंप्स की लाइन को छू रही थी और जरा सा बाहर थी।  

PunjabKesari
हालांकि इस पर तीसरे अंपायर ने जजई को नॉट आउट करार दिया। इसके साथ ही भारत का रिव्यू का मौका भी समाप्त हो गया। अंपायर के इस फैसले को देखकर विराट कोहली आपा खो बैठे। वे अंपायर के तर्कों से सहमत नहीं दिखे। साथ ही गेंद के जरा सा बाहर रहने का इशारा भी करते नजर आए। वही उनकी आवाज तो रिकॉर्ड नहीं हुई, लेकिन गुस्से में काफी बड़बड़ाते दिखे। इसी मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आखिरी की तीन गेंदों पर अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

 PunjabKesari

PunjabKesari

 

 

.
.
.
.
.