Sports

खेल डैस्क : एक तरफ जहां ज्यादातर क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट का दामन छोड़कर ट्वंटी-20 फॉर्मेट को सदा के लिए आजमाते हुए दिख रहे हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराऊंडर कैमरून ग्रीन थोड़ा हटके नीयत के दिख रहे हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराने के लिए बड़ा फैसला लिया है। माना जा रहा है कि कैमरून पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले आगामी सफेद गेंद की सीरीज नहीं खेलेंगे। इसकी बजाय वह भारत के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी करेंगे। 


24 वर्षीय ग्रीन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 174 रन बनाए थे। उन्होंने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए तस्मानिया के खिलाफ शेफील्ड शील्ड मैच में भी नाबाद 103 रन भी बनाए। ग्रीन के फैसले पर ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने संतोष व्यक्त किया है। बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी दिसंबर 2024 से जनवरी 2025 के लिए निर्धारित है। ऑस्ट्रेलिया भारत से लगातार 2 घरेलू सीरीज हार चुका है। भारत लगातार तीसरी सीरीज जीतने के लिए मोहम्मद शमी, विराट कोहली पर निर्भर रहेगा जोकि अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।


बता दें कि कैमरून ग्रीन ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम का भी हिस्सा हैं। आगामी टी20 विश्व कप के दौरन भी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट प्रबंधन उनपर नजरें जमाए हुए बैठा है। ग्रीन आईपीएल 2024 में आरसीबी के साथ जुड़े हैं। ग्रीन अब तक 27 टेस्ट में दो शतकों की मदद से 1247 रन बना चुके हैं। इसी तरह 60 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में उनके नाम पर 11 शतकों समेत 3843 रन दर्ज हैं।