Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के बल्लेबाज सरफराज खान ने कहा है कि वह ऑफ सीजन के दौरान अपनी फिटनेस पर ध्यान देंगे। 5 सितंबर को दलीप ट्रॉफी शुरू होने वाली है। इसमें 26 वर्षीय सरफराज खान टीम बी का हिस्सा हैं। घरेलू क्रिकेट में वर्षों के प्रभुत्व के बाद सरफराज ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भारत के लिए पदार्पण किया। अब वह वापसी के लिए तैयार है। सरफराज ने कहा कि मेरे लिए ऑफ-सीज़न नाम की कोई चीज नहीं है। मैं सुबह 4.15 बजे उठ जाता था और 4.30 बजे सुबह मैं लंबी दूरी की दौड़ के साथ दिन की शुरुआत करता था। यह मेरी फिटनेस में सुधार करने में बहुत मददगार था क्योंकि, महीने के अंत तक मैं 30-31 मिनट में 5 किमी दौड़ने में सक्षम था।

सरफराज ने आगे कहा कि यह मेरी प्राथमिकता थी और हमने (उनके पिता नौशाद और उन्होंने) एक योजना बनाई थी। इसलिए एक बार जब मैं अपनी दौड़ पूरी कर लूंगा, तो मैं जिम जाऊंगा। इसलिए दिन का पहला भाग फिटनेस और फील्डिंग अभ्यास के लिए आवंटित किया गया था। बल्लेबाजी का हिस्सा शाम को शुरू होगा। सरफराज वर्तमान में आज (15 अगस्त) से शुरू हुए बुची बाबू टूर्नामेंट के लिए मुंबई टीम का हिस्सा हैं।

 

Sarfaraz Khan, Sarfaraz Khan Fitness, cricket news, sports, india vs bangladesh, सरफराज खान, सरफराज खान फिटनेस, क्रिकेट समाचार, खेल, भारत बनाम बांग्लादेश

सरफराज खान के लिए, यह उनके और उनके पिता के लिए एक सपने के सच होने जैसा था जब उन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू किया था। हालांकि, मुंबई का यह बल्लेबाज इस बात पर स्पष्ट था कि वह अपनी उपलब्धियों पर आराम नहीं करेगा और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लम्बा खींचना चाहता है।
उन्होंने कहा क मेरे पिता और मेरा एक सपना था। यह भारत के लिए खेलना था और मैं इंग्लैंड के खिलाफ इसे हासिल करने में सक्षम था। लेकिन यह अंत नहीं होना चाहिए। अब, मुझे उस सपने को जितना हो सके उतना लंबा खींचना है सरफराज ने कहा कि मुझे बहुत मेहनत करनी होगी। यह आराम करने का समय नहीं है।