Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आज ही के दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हनुमा विहारी ने अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा था। हालांकि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने विंडीज के खिलाफ मैच के शुरुआत के पांच विकेट झटके थे। जहां उन्होंने  टेस्ट में अपनी पहली हैट्रिक पूरी की। हालांकि बुमराह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने थे। 

PunjabKesari
दरअसल, इस हैट्रिक में डेरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स और रोस्टन चेज को बुमराह ने लगातार तीन गेंदों पर आउट कर टेस्ट में अपनी पहली हैट्रिक पूरी की। इससे पहले स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह और इरफान पठान ने ये कारनामा किया था। हरभजन से साल 2001 में कोलकाता के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लिया था, जबकि इरफान ने 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची में ये कारनामा किया था।
 
PunjabKesari
आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट में पर्दापण साउथ अफ्रीका के विरुद्ध 5 जनवरी 2018 में किया था। जसप्रीत बुमराह ने अब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 14 मैच खेले हैं। इस फॉर्मेट में जसप्रीत बुमराह ने कुल 68 विकेट चटकाए हैं। बुमराह टेस्ट क्रिकेट की इनिंग में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड 5 बार बनाया है।


ऐसे की थी हैट्रिक पूरी....

  • 1st विकेट- Darren Bravo (कैच, लोकेश राहुल)
  • 2nd विकेट - Shamarh Brooks (एलबीडबल्यू)
  • 3rd विकेट - Roston Chase (एलबीडबल्यू)


 

.
.
.
.
.