Sports

खेल डैस्क : वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका में तेज गेंदबाजी के अनुकूल परिस्थितियों में खेलने के बाद भी मुकेश कुमार अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे। उनका यह क्रम इंगलैंड के खिलाफ टेस्ट के दौरान भी जारी रहा। दूसरे टेस्ट में जहां एक तरफ से जसप्रीत बुमराह लगातार विकेट निकाल रहे थे तो वहीं, दूसरे छोर से मुकेश दबाव बनाने में असफल हो रहे थे। सोशल मीडिया पर जब मुकेश की ट्रोलिंग हुई तो बुमराह उनके हक में आ गए। उन्होंने मैच के बाद इस पर बात भी की। जब उनसे मुकेश और गेंद के साथ उनके खराब प्रदर्शन के बारे में पूछा गया, तो जसप्रीत बुमराह ने तेज गेंदबाज का बचाव करते हुए दावा किया कि वह टेस्ट क्रिकेट में नए हैं और भारतीय प्रबंधन को उन पर पूरा भरोसा है।

 

मुकेश दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी में केवल 7 ओवर ही गेंदबाजी कर पाए थे। इस दौरान उन्होंने 6.3 रन प्रति ओवर से रन दिए। उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला। लेकिन बुमराह ने कहा कि ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है। उन्होंने अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत कर दी है। हमें उस पर बहुत भरोसा है।

उन्होंने आगे कहा कि खराब दिन आना या गलतियां करना प्रक्रिया का हिस्सा है और यही आपको एक क्रिकेटर के रूप में आगे बढ़ने और बेहतर बनने में मदद करता है। बुमराह ने कहा कि मुझे लगता है कि यही मानसिकता है, जाहिर है, आपको गलतियां करके सीखना होगा। आप गलतियां करके बेहतर बनते हैं।

बुमराह ने कहा कि मैं इसे बुरे दिन के रूप में नहीं देखता। सब गलतियां करते हैं। यह सीखने का दिन है। मुझसे भी गलतियां होती हैं। हम यही बातचीत करेंगे। 'ठीक है, वह दिन बीत गया, इस पर ध्यान केंद्रित करें कि हम क्या बेहतर कर सकते हैं। कोशिश करें और अपना सर्वश्रेष्ठ दें।