Sports

हैदराबाद : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की 2016 की चैंपियन फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) को नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। फ्रेंचाइजी ने सोमवार को इसकी घोषणा की। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान विटोरी 2014 से 2018 के बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के मुख्य कोच रह चुके हैं और इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच की भूमिका निभा रहे हैं। वह सनराइजर्स में बतौर मुख्य कोच ब्रायन लारा (Brian Lara) की जगह लेंगे।

Brian Lara, Daniel Vettori, Sunrisers Hyderabad new Coach, SRH, IPL 2024, cricket news in hindi, sports news, ब्रायन लारा, डेनियल विटोरी, सनराइजर्स हैदराबाद के नए कोच, SRH, आईपीएल 2024, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

सनराइजर्स ने पिछले छह सीज़नों में चौथी बार नया कोच नियुक्त किया है। लारा (2023) के एक वर्षीय कार्यकाल से पहले टॉम मूडी (2019, 2022) और ट्रेवर बेलिस (2020-21) भी 2-2 साल फ्रेंचाइजी के साथ बिता चुके हैं। फिलहाल विटोरी द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स पुरुष टीम के मुख्य कोच हैं। वह इससे पहले कैरिबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में बारबाडोस रॉयल्स, बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट और वाइटैलिटी ब्लास्ट में मिडलसेक्स के साथ भी मुख्य कोच के रूप में काम कर चुके हैं।

 

हाल के वर्षों में खराब प्रदर्शन करने वाली सनराइजर्स ने आईपीएल 2021 के बाद से केवल 13 मैच जीते हैं जबकि 29 में उसे हार मिली है। साल 2016 में चैंपियन बनने के बाद से 2020 तक यह फ्रेंचाइजी हर सीज़न में प्लेऑफ में पहुंची, लेकिन दूसरा खिताब जीतने में असफल रही। पिछले तीन सीजन से सनराइजर्स प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी है और अब कोच विटोरी एवं कप्तान एडेन माकर्रम के संयोजन से शीर्ष चार से बाहर रहने के तीन सीज़न के सिलसिले को ख़त्म करना चाहेगी।