Sports

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के कप्तान और आधुनिक क्रिकेट के फैब फॉर माने जाने  वाले केन विलियम्सन का आज (8 अगस्त 1990) जन्मदिन है। मिस्टर कूल  केन विलियम्सन क्रिकेट वल्र्ड 2019 के दौरान मैन ऑफ द सीरीज बनकर खूब सूर्खियां बटोर ले गए थे। केन विलियम्सन का जन्म 8 अगस्त 1990 को न्यूजीलैंड के तौरंगा में हुआ। उनका पूरा नाम केन स्टुअर्ट विलियम्सन है। स्कूल के दिनों से ही केन को क्रिकेट खेलना बहुत पसंद था। उन्होंने जब स्कूल छोड़ा तो अपने स्कूल की तरफ से विभिन्न मुकाबलों में वह 40 शतक लगा चुके थे।

अंडर-19 वल्र्ड कप 

Birthday Special : Kane williamson almost hit 40 century in his school cricket
केन विलियमसन ने 17 वर्ष की उम्र में अंडर-19 वल्र्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम की कमान संभाली थी। तब भी उनका मुकाबला विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय अंडर-19 टीम के साथ हुआ था। इस साल क्रिकेट विश्व कप के दौरान भी एक बार फिर से कोहली और विलयमसन आमने-सामने हुए। लेकिन यहां विलियमसन की टीम कोहली की टीम पर भारी रही थी।

अंतराष्ट्र्रीय क्रिकेट की शुरुआत  

Birthday Special : Kane williamson almost hit 40 century in his school cricket
विलियम्सन ने अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट की शुरुआत अगस्त के महीने में ही भारत के खिलाफ की थी हालांकि अपने पहले मैच में केन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। केन विलियम्सन ने अपने वनडे मैच का पहला शतक बांग्लादेश के खिलाफ बनाया और न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे कम उम्र में ही शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन गए थे। विलियम्सन ने  टेस्ट करियर की शुरुआत 4 नवम्बर 2010 को अहमदाबाद के मैदान में भारत के खिलाफ की। केन विलियम्सन डैब्यू टेस्ट में शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के आठवें बल्लेबाज भी बने थे। विलियम्सन ने टी-20 करियर की शुरुआत 2011 में जिम्बाब्वे के खिलाफ की। 

निजी जिन्दगी 

Birthday Special : Kane williamson almost hit 40 century in his school cricket
केन विलियम्सन का एक जुड़वां भाई भी है जो उनसे कुछ ही मिनट बढ़ा है। केन और लोगन दोनों ने रग्बी, फील्ड हॉकी, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल और  फुटबॉल समेत कई खेलों में महारत हासिल की है। केन विलियम्सन की एक गर्लफ्रैंड भी है जिसका नाम सारा रहीम है और वो पेशे से नर्स हैं।

.
.
.
.
.