Sports

केबेरहा (दक्षिण अफ्रीका) : बेथ मूनी और एलिसा हीली के नाबाद अर्धशतकों की मदद से गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने महिला टी20 विश्व कप के मैच में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में लगभग प्रवेश कर लिया। मध्यम तेज गेंदबाज मेगान शट ने 24 रन देकर 4 विकेट लिए जिसकी मदद से आस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 8 विकेट पर 112 रन पर रोक दिया। जवाब में आस्ट्रेलिया ने 15.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। 

 

हीली और मूनी ने 113 रन की नाबाद साझेदारी की। मूनी 53 गेंद में सात चौकों की मदद से 56 और हीली 43 गेंद में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाकर नाबाद रही। अब आस्ट्रेलिया तीनों मैच जीतकर ग्रुप वन में शीर्ष पर है जबकि श्रीलंका 3 में से 2 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर हैै। आखिरी मैच में आस्ट्रेलिया का सामना मेजबान दक्षिण अफ्रीका से होगा जबकि श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड से खेलेगी।

 

श्रीलंका के लिए हर्षिता समरविक्रमा (34) और कप्तान चामारी अटापट्टू (16) ने 29 गेंद में 30 रन की साझेदारी की। समरविक्रमा ने 40 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में 3 चौके लगाए। उन्होंने विश्मी गुणरत्ने (24) के साथ 39 रन जोड़े। एलिसा हीली ने समरविक्रमा को ग्रेस हैरिस की गेंद पर स्टम्प आऊट किया। इसके बाद श्रीलंका के विकेट लगातार गिरते रहे।