Sports

खेल डैस्क : मुल्तान के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड को मनमाफिक शुरूआत नहीं मिल पाई। पाकिस्तान ने पहली पारी में 366 का स्कोर बनाया था। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने बजबॉल नीति के तहत शुरूआत नहीं की। इस दौरान बेन डकेट ने जरूर 114 रन बनाए। डकेट ने मैच के दौरान इंग्लैंड के धीमी प्रयास पर भी बात की। इंग्लैंड दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन 239/6 रन बना चुका है। दिन का खेल खत्म होने के बाद, डकेट ने तीसरी पारी में मेजबान देश की बल्लेबाजी के पतन का जिक्र किया और दावा किया कि तीसरे दिन के खेल में दबाव पाकिस्तान पर है।

डकेट ने बताया कि खेल की स्थिति चाहे जो भी हो, हम हमेशा मानते हैं कि हम जा सकते हैं और जीत सकते हैं। कल पहला सत्र बहुत बड़ा होने वाला है. यदि हम यथासंभव अधिक से अधिक बल्लेबाजी कर सकें और उनके कुल स्कोर के करीब पहुंच सकें तो मुझे लगता है कि हम वास्तव में प्रबल दावेदार होंगे। हम जानते हैं कि वे ढह सकते हैं और इसलिए उन पर दबाव खत्म हो गया है। हम शृंखला में 1-0 से आगे हैं, पिछली शृंखला 3-0 से जीती है और हम जानते हैं कि वे इसे हमारे लिए जितना कठिन बना सकते हैं, बनाने के लिए संघर्ष करेंगे। लेकिन हम हमेशा मानते हैं कि हम खेल में हैं। 

मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान ने नाटकीय उलटफेर करते हुए तेज गेंदबाज़ी से मैच में वापसी की, जिससे स्टंप्स तक मेहमान टीम का स्कोर 6 विकेट पर 239 रन हो गया। सलामी बल्लेबाज डकेट के शतक के बावजूद इंग्लैंड के पास अभी स्कोरबोर्ड पर मजबूत स्कोर नहीं है। पाकिस्तान के लिए गेंदबाज साजिद खान शानदार रहे। उन्होंने ओली पोप, जो रूट, बेन डकेट और हैरी ब्रुक के महत्वपूर्ण विकेट निकाले।


बहरहाल, डकेट ने कहा कि यदि हम कोशिश कर सकें और उनके लक्ष्य के जितना करीब पहुंच सकें, खेल आगे बढ़ेगा और यह एक अच्छा खेल होगा। हम देख सकते हैं कि उन्होंने कैसी गेंदबाजी की। उनके स्पिनरों ने जिस गति से गेंदबाजी की, शायद उन्होंने उससे कुछ अधिक तेज गेंदबाजी की। अब हर आधे घंटे में आगे बढ़ते हुए वह पिच पुरानी होती जा रही है। यह एक बड़ा टॉस था और इसने कल जितना कुछ नहीं किया।


मैच के बाद साक्षात्कार में डकेट ने कहा कि हम अपनी बंदूकों पर अड़े रहे और 10 विकेट लिए। हम जानते हैं कि पिच पर बल्लेबाजी करना कठिन होता जा रहा है। हम आखिरी में बल्लेबाजी करने जा रहे हैं, इसलिए कल की सुबह बहुत बड़ी होने वाली है। उम्मीद है कि हम पहले टेस्ट की दूसरी पारी की तरह गेंदबाजी कर सकते हैं और कोशिश कर सकते हैं और थोड़ा पतन कर सकते हैं और उम्मीद है कि हम एक अच्छे खेल में होंगे।