Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान को बदलने का फैसला ले लिया है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के तुरंत बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा को कप्तानी से हटा दिया जाएगा। बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज मशरफे की कप्तानी में अंतिम सीरीज होगी। अगर मुर्तजा बांग्लादेश के लिए लगातार खेलना चाहते हैं तो उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा और अच्छा प्रदर्शन भी करना होगा।

PunjabKesari

बीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि हो सकता है कि पहले ऐसा हुआ हो कि बीप टेस्ट पास नहीं करने के बावजूद मशरफे मुर्तजा ने खेला हो लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अगर वो खेलना चाहते हैं तो उन्हें खेल में सुधार लाना होगा और बढ़िया प्रदर्शन भी करके दिखाना होगा। उन्हें बीप टेस्ट भी देना होगा पहले यह जरूरी नहीं था। लेकिन खिलाड़ियों की फिटनेस को देखते हुए हमने यह फैसला लिया है।

PunjabKesari

नए कप्तान के नाम पर नजमुल हसन ने कहा कि मुर्तजा को फैसला लेना होगा कि वो कब तक खेलना चाहते हैं। टी20 वर्ल्ड कप इसी साल है और उसके लिए हम अचानक से नए कप्तान की नियुक्ति नहीं कर सकते हैं। हम जल्द ही इस पर फैसला लेंगे और टीम के नए कप्तान के नाम की घोषणा करेंगे।

PunjabKesari
 
मुर्तजा का क्रिकेट करियर 

मुर्तजा ने बांग्लादेश के लिए 36 टेस्ट, 21 वनडे और 54 टी 20 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए क्रमश: 797,1786, और 377 रन बनाएं हैं और गेंद से  क्रमश: 78, 266 और 42 विकेट लिए हैं। 

कप्तानी

बांग्लादेश के लिए उन्होंने 85 वनडे मैचों में कप्तानी की है जिसमें से उन्हें 47 मैचों में जीत मिली और 36 में हार का सामना करना पड़ा। उनकी कप्तानी में ही बांग्लादेश ने 2015 के आईसीसी विश्व कप में क्वाटर फाइनल का सफर तय किया था। 

.
.
.
.
.