Sports

नई दिल्ली : ऑस्टे्रलिया की बिश बैश लीग में इस बार दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे। लीग की मेलबर्न स्टार्स फ्रेंचाइजी ने उनके साथ करार कर लिया है। इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ ऑलराऊंडर ग्लेन मैक्सवेल के अलावा, डीजे ब्रावो और मार्कोस स्टोइनिस भी हैं। टेस्ट क्रिकेट में खासे सफल रहे डेल स्टेन ने चोटों के चलते अगस्त में संन्यास ले लिया था। उनका अनुबंध अभी भी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के साथ हैं जोकि वनडे और टी-20 क्रिकेट के लिए है। 

PunjabKesari

बीबीएल में चुने जाने पर स्टेन ने कहा कि बिग बैश खेलना यह कुछ ऐसा है जो मैं थोड़ी देर के लिए करना चाहता हूं। दुर्भाग्य से क्रिसमस जैसे मौकों पर मैं हमेशा बिजी रहा। लेकिन अब मैं सबके लिए उपलब्ध हूं। टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद चीजें आसान हुई हैं। 

डेल स्टेन ने कहा मेरे कंधों को अब सबसे बड़ी राहत मिली है जब मैंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया। मुझे पता है कि मुझे अब टेस्ट में 40 ओवर नहीं खेलने होंगे। यह आश्चर्यजनक था। वर्तमान में मैं अभी जो भी प्रशिक्षण कर रहा हूं, वह गेंदबाजी करना है। केवल 24 गेंदें। जब मैंने अपने करियर के अंतिम 15 वर्षों में जो किया है उसकी तुलना में यह वास्तव में बहुत आसान है।

Sports

बता दें कि डेल स्टेन चोट के कारण इस साल अप्रैल में हुए आईपीएल में भी हिस्सा नहीं ले पाया था। इसके बाद क्रिकेट विश्व कप से भी उसे चोट के कारण बाहर होना पड़ा। अब उम्मीद है कि वह नवंबर में दक्षिण अफ्रीका में ही होने वाली मजांसी सुपर लीग में नजर आ सकते हैं। 
 

.
.
.
.
.