Sports

मियामी : विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश बार्टी ने अनुभवी विक्टोरिया अजारेंका को तीन सेट तक चले मैच में शिकस्त देकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। आस्ट्रेलिया की बार्टी ने बेलारूस की 14वीं वरीय अजारेंका को 6-1, 1-6, 6-2 से हराया। बार्टी की तीन सेट तक चले पिछले 20 मैचों में यह 17वीं जीत है। अभी तक इस टूर्नामेंट में उन्होंने दो अवसरों पर तीन सेट में जीत दर्ज की। इस बीच उक्रेन की पांचवीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना ने चेक गणराज्य की नौवीं वरीय पेट्रा क्वितोवा को ढाई घंटे तक चले मैच में 2-6, 7-5, 7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

बार्टी का अगला मुकाबला सातवीं वरीय आर्यना सबालेंका से होगा जिन्होंने 19वीं वरीय मार्केटा वोंड्रासोवा को 6-1, 6-2 से पराजित किया। स्वितोलिना का सामना अनस्तेसिया सेवास्तोवा से होगा। उन्होंने क्रोएशिया की एन्ना कोंजुह को 6-1, 7-5 से हराया। विश्व में नंबर दो नाओमी ओसाका ने अपना विजय अभियान 23 मैचों तक पहुंचा दिया है। उन्होंने बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मर्टन्स को 6-3, 6-3 से पराजित किया। ओसाका का अगला मुकाबला यूनान की मारिया सकारी से होगा जिन्होंने अमेरिका की जेसिका पेगुला को 6-4, 2-6, 7-6 (6) से हराया।

इस बीच पुरुष वर्ग में अमेरिका सेबेस्टियन कोर्डा ने रूस के असलान करातसेव को आसानी से 6-3, 6-0 से हराया। पोलैंड के हूबर्ट हरकास्ज ने कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 6-3, 7-6 (6) से हराकर उलटफेर किया। यूनान के दूसरे वरीय स्टेफनोस सिटसिपास ने जापान के कई निशिकोरी को 6-3, 3-6, 6-1 से पराजित किया। कनाडा के मिलोस राओनिच और क्रोएशिया के मारिन सिलिच भी आगे बढ़ने में सफल रहे। 

.
.
.
.
.