Sports

शारजाह : महिला टी20 विश्व कप में विंडीज टीम ने बांग्लादेश टीम को 8 विकेट से हरा दिया है। वेस्टइंडीज की ऑफ स्पिनर करिश्मा रामहैरक (17 रन देकर 4 विकेट) की करिश्माई गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की टीम बृहस्पतिवार को पहले खेलते हुए आठ विकेट पर 103 रन ही बना सकी। कप्तान निगार सुल्ताना 39 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं। जवाब में खेलने उतरी वेस्टइंडीज टीम को कप्तान हेले के 34, स्टेफनी टेलर के 27, डॉटिनक के 7 गेंदों पर 19 रनों की बदौलत 13 ओवर के अंदर ही जीत हासिल हो गई। विंडीज टीम अब अंक तालिका के ग्रुप बी में टॉप पर आ गई है। उनके तीन मैचों में दो जीत के साथ 4 प्वाइंट हो गए हैं। उनकी नेट रन रेट +1.708 चल रही है।


 


बांग्लादेश : 103/8 (20 ओवर)
कप्तान मैथ्यूज ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी का न्योता दिया और उसकी गेंदबाज करिश्मा ने अपने दो ओवरों में एक एक विकेट झटककर अच्छी शुरूआत की। बांग्लादेश की सलामी बल्लेबाज साथी रानी को स्टंप आउट कराने के बाद करिश्मा ने दिलारा अख्तर (19 रन) को बोल्ड कर दिया जिससे 33 रन पर दो विकेट गिर चुके थे। शोभना और सुल्ताना ने तीसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी करके स्कोर 73 रन तक पहुंचाया। पर फिर करिश्मा ने शोभना को विकेटकीपर के हाथों स्टंप आउट कराया। ताज नहर और शोरना अख्तर आते ही पवेलियन लौट गईं जिससे स्कोर पांच विकेट पर 75 रन हो गया। ऋतु मोनी (10 रन) करिश्मा का चौथा शिकार हुईं। अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज की कप्तान मैथ्यूज ने बांग्लादेश की कप्तान निगार को आउट किया और फाहिमा खातून रन आउट हुईं। बांग्लादेश की पारी में सिर्फ नौ चौके लगे। वेस्टइंडीज के लिए करिश्मा के अलावा ऐफी फ्लेचर ने 25 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए। कप्तान हेली मैथ्यूज को एक विकेट मिला। 

 

 


वेस्टइंडीज महिला : 104-2 (12.5 ओवर)
लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की शुरूआत अच्छी रही। ओपनर कप्तान हेले मैथ्यूज ने स्टेफनी टेलर के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। हेजे ले 22 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 34 रन बनाए जबकि स्टेफनी ने 27 रनों का योगदान दिया। स्टेफनी मैच के दौरान चोटिल होने के चलते रिटायर्ड हर्ट हो गईं। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज कैम्पबेल ने एक छोर संभाला और 16 गेंदों पर 21 रन बनाए। अंत में डॉटिन ने 7 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 19 रन बनाकर 12.5 ओवर में ही अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। नाहिद ने 22 रन देकर 1 तो मारूफा ने 20 रन देकर 1 विकेट लिया।


 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
वेस्टइंडीज महिला :
हेले मैथ्यूज (कप्तान), स्टैफनी टेलर, कियाना जोसेफ, शेमाइन कैंपबेल (डब्ल्यू), डींड्रा डॉटिन, चिनेले हेनरी, आलिया एलेने, मैंडी मंगरु, अफी फ्लेचर, अश्मिनी मुनिसर, करिश्मा रामहरैक
बांग्लादेश महिला : शाति रानी, ​​दिलारा अख्तर, सोभना मोस्टोरी, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर/कप्तान), शोर्ना अख्तर, ताज नेहर, रितु मोनी, फाहिमा खातून, राबेया खान, नाहिदा अख्तर, मारुफा अख्तर