Sports

खेल डैस्क : रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) का खराब प्रदर्शन जारी रहा और उन्हें शाकिब अल हसन ने कम स्कोर पर आउट कर दिया। चौथे नंबर पर आते हुए बाबर केवल 31 रन ही बना सके। बाबर पाकिस्तान की पहली पारी के 54वें ओवर के दौरान आऊट हुए। जब वह सऊद शकील के आउट होने के बाद मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर पार्टनरशिप बना रहे थे। 

 

 

दरअसल, शाकिब ने एक आर्म बॉल फेंकी थी जोकि ऑफ स्टंप पर पिच होने के बाद बाबर की ओर आई। बाबर इसे समझ नहीं पाए। गेंद पैड पर लगी। अपील हुई तो बाबर आऊट करार दे दिए गए। बाबर ने डीआरएस भी नहीं लिया और निराशा के साथ डगआउट में वापस चले गए। हालांकि पाकिस्तान को इस दौरान कप्तान शान मसूद, सैम अयुब और आघा सलमान का सहयोग मिला। तीनों ने अर्धशतक लगाए और टीम को 274 रन तक पहुंच दिया। 

 


मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने आखिरकार दिन का अंत पाकिस्तान को 274 रन पर ढेर कर किया। मेहमान टीम के लिए अच्छा दिन चढ़ा जब तस्कीन अहमद ने पहले ही ओवर में शफीक को आउट कर दिया। हालांकि इसके बाद पाकिस्तान को मसूद और सईम अयूब से अर्द्धशतक मिले, लेकिन मेहदी हसन मिराज ने दोनों को आऊट कर दिया। एलबीडब्ल्यू आउट होने से पहले बाबर अच्छे दिख रहे थे और रिजवान भी अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो गए। सलमान आगा ने हालांकि पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ अच्छी बल्लेबाजी की और कुछ आक्रामक शॉट लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। मिराज ने अबरार अहमद को क्लीन बोल्ड कर अपने पांच विकेट पूरे किए। बांग्लादेश ने दिन का खेल समाप्त होने तक 10 रन बना लिए हैं।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पाकिस्तान : अब्दुल्ला शफीक, सईम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, खुर्रम शहजाद, अबरार अहमद, मोहम्मद अली, मीर हमजा
बांग्लादेश : शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, लिट्टन दास (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, नाहिद राणा