Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के नए अध्यक्ष बने संजय सिंह के विरोध में जहां कल वीरवार को पहलवान साक्षी मलिक कुश्ती से सन्यास ले लिया। वहीं आज भारतीय पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया ने पीएम मोदी के नाम एक पत्र लिखाकर अपनी मांगे न सुनी जाने के कारण पद्मश्री लौटाने की बात भी कही है। 

बजरंग ने लिखा, मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री जी को वापस लौटा रहा हूं। कहने के लिए बस मेरा यह पत्र है। यही मेरी स्टेटमेंट है। इस साल की शुरुआत से ही भारतीय पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ में बृजभूषण शरण सिंह की चल रही मनमानी और तानाशाही को लेकर विरोध कर रहे थे। बृजभूषण पर महिला पहलवानों का यौन शोषण करने का भी आरोप है जिसे लेकर महिला पहलवानों ने दिल्ली की सड़कों पर कई दिनों कर विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह बीजेपी सांसद हैं और लंबे अरसे से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहे हैं। 

वहीं अब उन्हें हाल ही में अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ा था और जो नए अध्यक्ष बनाए गए हैं, वह भी बृजभूषण खेमे के ही हैं। जिस पर पहलवानों ने ऐतराज जताया। हाल ही में संपन्न भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनावों में पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृज भूषण के गुट के एक प्रमुख व्यक्ति और वर्तमान में यूपी कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष संजय सिंह ने अनीता श्योराण के महज सात वोटों के मुकाबले 40 वोटों से भारी जीत हासिल की। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई), देश में कुश्ती की शासी निकाय, नई दिल्ली में स्थित है।