Sports

गुवाहाटी: ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधु ने 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में गुरुवार को यहां नागपुर की मालविका बसोंद पर सीधे गेम में आसान जीत के साथ महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

PunjabKesari
पूर्व चैंपियन सिंधु ने दक्षिण एशियाई अंडर-21 चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता मालविका को 21-11, 21-13 से हराया। सिंधू को सीधे प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश दिया गया था और इस तरह से उन्होंने अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। पिछले साल की तरह इस बार भी विश्व और घरेलू रैंकिंग के शीर्ष आठ खिलाडिय़ों को सीधे एकल प्री क्वार्टर फाइनल में जगह दी गई है।

मालविका ने अच्छी शुरुआत की तथा शुरू में 4-0 की बढ़त बनाई। सिंधू ने हालांकि जल्द ही स्कोर बराबर किया और फिर ब्रेक तक 11-7 की बढ़त बना ली। इसके बाद भी उन्होंने जूनियर खिलाड़ी को लगातार गलतियां करने के लिये मजबूर किया। सिंधु ने 19-11 के स्कोर पर दो करारे स्मैश जमाकर यह गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में सिंधू शुरू से ही हावी हो गयी और उनहोंने 9-2 से बढ़त हासिल कर ली। सिंधु ब्रेक तक 11-4 से आगे थी। इसके बाद मालविका ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन इस बीच वह गलतियां भी करती रही और आखिर में सिंधू ने 35 मिनट में मैच अपने नाम कर दिया।

.
.
.
.
.