Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सुपर 12 चरण में लगातार दो मैच हारने के बाद पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में जगह बनाई। लेकिन टीम खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड से हार गया। हालांकि इस दौरान टीम ने अंत तक संघर्ष किया। क्रिकेट बिरादरी के कई सदस्यों ने कहा है कि कप्तान बाबर आजम को टी20 क्रिकेट की कप्तानी से हट जाना चाहिए जिसमें अब  पाकिस्तान के महान शाहिद अफरीदी का भी नाम शामिल हो गया है। उन्होंने कहा कि बाबर को टी20 प्रारूप में जिम्मेदारी निभाने इसके बजाय बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए और वनडे और टेस्ट में टीम का नेतृत्व करना चाहिए। 

अफरीदी ने कहा, 'बाबर कराची किंग्स के प्रबंधन से खुश नहीं था। 'मैं बाबर का बहुत सम्मान करता हूं और इसलिए मैं नहीं चाहता कि वह टी20 क्रिकेट में कप्तानी का दबाव ले। मैं चाहता हूं कि वह लंबे प्रारूपों में अपनी कप्तानी पर ध्यान दे। आपके पास शादाब, रिजवान और यहां तक ​​कि शान मसूद जैसे खिलाड़ी हैं। जो टी20 प्रारूप में टीम का नेतृत्व कर सकता है।' 

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ 53 रनों की सनसनीखेज पारी को छोड़कर फ्लॉप रहे। इसके अलावा बाबर ने सुपर 12 चरण के पहले चार मैचों में एक अंक का स्कोर अपने नाम किया और इंग्लैंड के खिलाफ शिखर मुकाबले में 32 रन बनाए। प्रशंसकों और क्रिकेट बिरादरी के सदस्यों ने कहा है कि कप्तान होने के दबाव के कारण फॉर्म प्रभावित हुई है। कप्तान को अपने शानदार प्रदर्शन के लिए प्रतियोगिता के दौरान काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। बाबर ने क्रिकेट बिरादरी द्वारा दिए गए सुझावों का जवाब नहीं दिया है और यह देखा जाना बाकी है कि आगे क्या होता है।