Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हेसन बेहरनडोर्फ की चोट घातक हो गई है। इसलिए वह 2019-20 के घरेलू सत्र में तो खेल नहीं पाएंगे ऊपर से उन्हें रीड़ की हड्डी का आपरेशन भी करवाना पड़ेगा। सीमित ओवरों की क्रिकेट के विशेषज्ञ बेहरनडोर्फ ने हाल में इंग्लैंड में 11 एकदिवसीय और सात टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल थे।

जून में विश्व कप के दौरान वह शानदार फार्म में थे और उन्होंने लाड्र्स में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 44 रन देकर पांच विकेट लिए थे जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। वह पीठ में दर्द के कारण आस्ट्रेलिया लौट आए थे। यह दर्द उन्हें 2015 से परेशान कर रहा है। विशेषज्ञों और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के चिकित्सा दल से विचार-विमर्श के बाद बेहरनडोर्फ ने न्यूजीलैंड जाकर अगले सप्ताह रीड़ की हड्डी के विशेषज्ञ रोवान स्कोटेन से आपरेशन करवाने का फैसला किया। 

बेहरनडोर्फ ने कहा कि काफी विचार विमर्श के बाद हमने फैसला किया कि दर्द से निजात पाने का सबसे अच्छा तरीका आपरेशन है। मैं आपरेशन को लेकर अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैंने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के कई गेंदबाजों से बात की जिन्होंने इस तरह का आपरेशन करवाया था और उन सभी का परिणाम को लेकर सकारात्मक रवैया था।

.
.
.
.
.