T20-world-cup-2021
Sports

सियोल : ऑस्ट्रेलिया फीफा विश्व कप एशियाई क्वालीफिकेशन में मंगलवार को चीन के खिलाफ शारजाह में खेले जाने वाले मैच में अपने अभियान को पटरी पर लाना चाहेगा। चीन की टीम भी इस मैच में पूरा जोर लगायेगी क्योंकि एक और हार के साथ क्वालीफाई करने की उसकी उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएगी। अगले साल नवंबर में कतर में खेले जाने फुटबॉल विश्व कप क्वालीफाइंग के ग्रुप बी में काबिज ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछले दो मैचों में एक ही अंक हासिल कर सकी है। 

टीम ग्रुप में सऊदी अरब से तीन अंक पीछे दूसरे स्थान पर है। जापान ऑस्ट्रेलिया से एक अंक पीछे तीसरे स्थान पर है। छह ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सीधे तौर पर विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेगी। चीन ने अभी तक सिर्फ एक बार विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है। मौजूदा क्वालीफाइंग के पांच मैचों में उसके नाम चार अंक है। टीम की कोशिश ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहते हुए प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने की है। 

सऊदी अरब वियतनाम पर जीत के साथ छठी बार विश्व कप का टिकट कटाने के अपने अभियान को और मजबूत करने उतरेगा। जापान की टीम ओमान का सामना करेगी। ग्रुप ए में ईरान और दक्षिण कोरिया की टीमें मजबूती से शीर्ष दो स्थान पर है। ईरान के सामने सीरिया जबकि दक्षिण कोरिया के सामने इराक की चुनौती होगी। ग्रुप के एक अन्य मैच में लेबनान का सामना संयुक्त अरब अमीरात से होगा। 

.
.
.
.
.