Sports

ब्रिसबेन (आस्ट्रेलिया) : आस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (75), एलेक्स कैरी (65) और कप्तान पैट कमिंस (नाबाद 64 रन) के अर्धशतकों से 24 रन पर 4 विकेट के झटकों से उबरते हुए शुक्रवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ दिन रात्रि टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी 9 विकेट पर 289 रन पर घोषित की। वेस्टइंडीज ने स्टंप तक दूसरी पारी में एक विकेट गंवाकर 13 रन बना लिए हैं जिससे उसकी कुल बढ़त 35 रन की हो गई। क्रेग ब्रेथवेट 3 रन बनाकर खेल रहे हैं।


केविन सिंक्लेयर का सेलिबेशन रहा चर्चा में, वीडियो- 

स्टीव स्मिथ फिर सलामी बल्लेबाज के तौर पर विफल रहे जिससे आस्ट्रेलिया के चाय के ब्रेक तक 24 रन पर 4 विकेट गिर गए थे। स्मिथ पारी के पहले ही ओवर में केमार रोच की गेंद पर पगबाधा आउट हुए और फिर अगले ओवर में मार्नस लाबुशेन भी पवेलियन लौट गए जिन्हें अल्जारी जोसफ (84 रन देकर 4 विकेट) ने आउट किया। रोच (43 रन देकर 3 विकेट) ने फिर कैमरन ग्रीन और ट्रेविस हेड को अपना शिकार बनाया।


रोच दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हुए आऊट, वीडियो-

मिशेल मार्श (21) भी जल्दी आउट हो गए जिससे आस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में थी। पर इसके बाद ख्वाजा और कैरी ने मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किए और छठे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी निभाई। कैरी के आउट होने के बाद ख्वाजा को कमिंस का साथ मिला जिससे इन दोनों ने 8वें विकेट के लिए 81 रन की भागीदारी निभाई। 


कमिंस ने नाथन लियोन के साथ 9वें विकेट के लिए 47 रन जोड़े और फिर पारी घोषित कर दी। वेस्टइंडीज ने सुबह 8 विकेट पर 266 रन से खेलना शुरू किया। केविन सिंक्लेयर ने 97 गेंद में 50 रन बनाकर पदार्पण में अर्धशतक जड़ा जिससे वेस्टइंडीज ने पहली पारी 311 रन पर खत्म की।