Sports

खेल डैस्क : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर है। बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ पल्लीकल के मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे के दौरान अफगानी ओपनर इब्राहिम जादरान एक बार फिर से शतक बनाने में सफल रहे। जादरान ने सीरीज के पहले मुकाबले में भी शतक जड़ा था। बहरहाल, बुधवार को उन्होंने 162 रन बनाकर अपनी टीम को 313 रनों तक पहुंचा दिया। श्रीलंका के लिए सीरीज में वापसी के लिए यह मैच जीतना जरूरी था लेकिन जादरान ने बढिय़ा पारी खेलकर उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

AUS vs SL, Sri Lanka vs Afghanistan, cricket news in hindi, sports news, ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान, हिंदी में क्रिकेट समाचार, खेल समाचार

मैच की बात की जाए तो अफगानिस्तान के लिए शुरूआती अच्छी नहीं रही थी। 15वें ओवर तक ही अफगानिस्तान ने 57 रन पर अपने 3 विकेट गंवा लिए थे। गुरबाज 5, रहमत शाह 22 तो कप्तान शाहिदी 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। लेकिन तभी इब्राहिम जादरान ने अपने साथी नजीबुल्लह जादरान के साथ मिलकर स्कोर 200 से ऊपर पहुंचाया। नजीबुल्लह ने 76 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 77 रन बनाए। नजीबुल्लह के आऊट होने के बाद मोहम्मद नबी ने 12, नैब ने 8 रन का योगदान दिया। अंत में राशिद खान ने कुछ अच्छे शॉट लगाए और स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया।

AUS vs SL, Sri Lanka vs Afghanistan, cricket news in hindi, sports news, ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान, हिंदी में क्रिकेट समाचार, खेल समाचार

इब्राहिम इस सीरीज में काफी अच्छे टच में दिखे हैं। सीरीज के पहले मुकाबले को अफगानिस्तान ने 60 रन से जीता था जिसमें इब्राहिम के बल्ले से 106 रन निकले थे। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 294 रन बनाए थे जिसके जवाब में श्रीलंका टीम 234 रन पर ऑल आऊट हो गई थी। सीरीज का दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। अब तीसरे वनडे में 162 रन बनाकर इब्राहिम ने अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। 

इब्राहिम जादरान की वनडे पारियां
2 बनाम विंडीज
19 बनाम बांगलादेश
5 बनाम जिमबाब्वे
120 बनाम जिमबाब्वे
8 बनाम जिमबाब्वे
106 बनाम श्रीलंका
10 बनाम श्रीलंका
162 बनाम श्रीलंका