Sports

लखनऊ : क्विंटन डिकॉक ने लगातार दूसरा शतक जड़कर गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया पर 134 रन की जीत दिला दी। अपनी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने डी कॉक (Quinton De Kock) ने कहा कि उनकी टीम ने परिस्थितियों का अच्छी तरह से आकलन किया और अपने मजबूत पक्षों के अनुसार खेली जिसका उन्हें फायदा मिला। मैच में 109 रन की पारी खेलने वाले डिकॉक ने कहा कि यह लड़कों के लिए शानदार जीत रही। हम परिस्थितियों का अच्छी तरह से आकलन कर खेले और टॉप पर आ गए। हमारी टीम मजबूत थी। हमने बस अपने स्कोरिंग विकल्पों का आकलन किया।

 

इकाना स्टेडियम डिकॉक की आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजाइंट्स का घरेलू मैदान है और उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने प्रतिस्पर्धी स्कोर से अधिक स्कोर खड़ा किया। डिकॉक बोले- निश्चित रूप से यह प्रतिस्पर्धी स्कोर से अधिक रन थे। लखनऊ में हमने देखा है कि कई बार रात को रन बनाने कठिन होते हैं। कुछ ऐसा ही आज हुआ। मुझे लगता है कि हम खुद को साबित करने के लिए उत्सुक हैं, हमने अब तक अच्छा खेला है। यह सिर्फ 2 गेम हैं, विश्व कप एक लंबा टूर्नामेंट है और खेल जल्दी आते हैं, हम इसे मैच-दर-मैच के आधार पर लेंगे।

 


वहीं, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने भी डिकॉक से सहमति जताते हुए कहा कि 311 रन प्रतिस्पर्धी स्कोर से अधिक थे। 290 से 300 का स्कोर बराबरी का होता। टॉस हारने से खुशी हुई क्योंकि चीजें हमारे पक्ष में रहीं। मुझे लगता है कि हम वास्तव में हावी थे। मैं इसे हमारे दूसरे गेम के रूप में लूंगा। बल्लेबाजी और गेंदबाजी का प्रयास अच्छा रहा। लुंगी (एनगिडी) नई गेंद को संभाल रहे हैं। केजी (रबाडा) वो तीव्रता दिखा रहे हैं, जिसकी हम तलाश कर रहे हैं।

 


मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के 312 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम कागिसो रबादा (33 रन पर 3 विकेट), केशव महाराज (30 रन पर 2 विकेट), तबरेज शम्सी (38 रन पर 2 विकेट) और मार्को यानसेन (54 रन पर 2 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 40.5 ओवर में 177 रन पर ढेर हो गई। इससे पहले डिकॉक ने 109 रन, मार्करम ने 56 रन बनाकर टीम का स्कोर 311 तक पहुंचाया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम को फील्डिंग के दौरान 6 कैच छोड़ना भारी पड़ा। 

 


दोनों टीमें की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।
दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी।