Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया ने अगले महीने पाकिस्तान के साथ घरेलू मैदान पर होने वाली 3 मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। तेज गेंदबाज तिगड़ी जेवियर बाटर्लेट, नाथन एलिस और स्पेंसर जॉनसन की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी हुई है। साथ ही सफेद के नियमित खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल, माकर्स स्टोइनिस, एडम जम्पा और जोश इंगलिस को भी 14 नवंबर को ब्रिस्बेन में शुरू होने वाली श्रृंखला के लिए चुना गया है।

 

22 नवंबर से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली महत्वपूर्ण पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी के मद्देनजर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सितारों को पाकिस्तान के साथ होने वाली टी-20 श्रृंखला में जगह नहीं दी गई है। इसलिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को पाकिस्तान सीरीज के लिए एक नया कप्तान खोजने की जरूरत होगी। नियमित सफेद कप्तान मिच मार्श और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस भारत के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से पहले पर्थ में होंगे, जिससे चयनकर्ताओं को पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार टीम की अगुआई करने के लिए एक नए खिलाड़ी को नियुक्त करने का मौका मिलेगा। 

 

ऑस्ट्रेलियाई चयन समिति के चयन अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि खिलाड़ी इस श्रृंखला के दौरान अपने अंतरराष्ट्रीय अनुभव को और बेहतर बनाएंगे। हम अपने अंतरराष्ट्रीय सफर की शुरुआत के करीब पहुंचने वाले खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके अनुभव के मिश्रण से उत्साहित हैं। बेली ने कहा कि जेवियर, स्पेंसर और नाथन का राष्ट्रीय सेटअप में वापस आना विशेष रूप से उत्साहजनक है। यह उनके लिए अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी क्षमता दिखाने का एक और अवसर है, जैसा कि उन्होंने अतीत में किया है।


कैसे देखें ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान सीरीज
स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास AUS बनाम PAK 2024 प्रसारण अधिकार हैं। इसके अलावा मोबाइल प्रशंसक डिज्नी + हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट (लैपटॉप और स्मार्ट टीवी पर) पर टी20 सीरीज ऑनलाइन देख सकते हैं। भारत में प्रशंसकों को AUS बनाम PAK T20I और वनडे क्रिकेट मैचों की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए सदस्यता खरीदनी होगी।

 

AUS vs PAK T20 Series announced, Mohammad Rizwan, Marcus stoinis, cricket news, AUS बनाम PAK T20 सीरीज़ की घोषणा, मोहम्मद रिज़वान, मार्कस स्टोइनिस, क्रिकेट समाचार

 

ऑस्ट्रेलिया टी-20 टीम इस प्रकार है
सीन एबॉट, जेवियर बाटर्लेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, आरोन हार्डी, जोश इंगलिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, माकर्स स्टोइनिस और एडम जम्पा।

 

श्रृंखला कार्यक्रम
पहला टी-20 मैच ब्रिस्बेन में 14 नवंबर, दूसरा टी-20 मैच सिडनी में 16 नवंबर और तीसरा टी-20 मैच 18 नवंबर को होबार्ट में खेला जाएगा।