Sports

खेल डैस्क : एशिया कप 2023 में सुपर 4 के तहत भारत और पाकिस्तान (india vs pakistan) के मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक और मील का पत्थर हासिल किया जिसने उन्हें सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में और भी मजबूत बना दिया। कोहली ने अपने वनडे रनों की संख्या भी 13,000 रन पार कर ली। रिजर्व डे पर उन्होंने बल्ले से अपना कौशल दिखाया। उन्होंने पहले अपना अर्धशतक 55 गेंदों पर बनाया था लेकिन इसके बाद 29 गेंदों में ही शतक तक पहुंच गए। 

 

Asia Cup 2023, Wasim Jaffer, Tweet, Virat Kohli, Donald Trump, Cricket news, sports, एशिया कप 2023, वसीम जाफ़र, ट्वीट, विराट कोहली, डोनाल्ड ट्रम्प, क्रिकेट समाचार, खेल


कोहली की इस उपलब्धि को देखकर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एक ट्वीट कर उनकी जमकर प्रशंसा की। वसीम जाफर ने ट्वीट किया जिसमें डोनाल्ड ट्रम्प की एक छवि है, कैप्शन के साथ "धीरे-धीरे आगे बढ़ें, और ग्रह पर सबसे तेज जानवर की तरह हमला करें। कोहली की क्लासिक पारी का सटीक सारांश प्रस्तुत करता है। क्रिकेट जगत ने भी कोहली की उपलब्धि का जश्न मनाया।

 


बता दें कि विराट ने मैच के दौरान एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की। उन्होंने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) में 13,000 रन का आंकड़ा पार किया। ऐसा कर उन्होंने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा। अभी तक सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, सनथ जयसूर्या और महेला जयवर्धने ही वनडे में 13 हजार का आंकड़ा पार कर पाए थे अब कोहली सबसे तेज 13 हजार रन बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं। तेंदुलकर ने जहां 321 पारियों में 13,000 रन बनाए थे तो वहीं, कोहली ने केवल 267 पारियों में इसे हासिल कर लिया।