Sports

नई दिल्ली : आईपीएल की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। टीम से कप्तान रविचंद्रन अश्विन की विदायगी लगभग तय हो गई है। उनकी जगह केएल राहुल को पंजाब टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है। उम्मीद है कि अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स टीम में जगह मिल सकती है लेकिन उन्हें वहां कप्तानी मिलेगी या नहीं इस पर असमंजस अभी भी जारी है। दिल्ली की कप्तानी अभी श्रेयस अय्यर के हाथ है जो कुछ सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। ऐेसे में उन्हें रिप्लेस करना अश्विन के लिए मुश्किल होगा। संभवत: है कि अश्विन कप्तानी की बजाय एक आम क्रिकेटर की तरह दिल्ली से जुड़ेंगे। वहीं, अश्विन के हटने से पंजाब को बेहतरीन स्पिनर के टीम से जाने का घाटा उठाना पड़ सकता है।

Ashwin to withdraw from Kings XI Punjab, KL Rahul will be the next captain

अश्विन पिछले दो सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम ने अच्छा प्रदर्शन तो किया लेकिन टीम फाइनल में पहुंच नहीं पाई। अब वह दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए दिख सकते हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली और पंजाब टीम के मालिकों की इस संबंधी बातचीत भी चल रही है। वैसे भी अश्विन अगर दिल्ली में गए तो यह टीम और भी मजबूत हो जाएगी। दिल्ली के पास पहले ही अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, राहुल तेवतिया, मयंक मार्कंडेय, सुचित और संदीप लामिछाने जैसे स्पिनर हैं। ऐसे में एक बड़े स्पिनर के आने से टीम को फायदा हो सकता है। 

Ashwin to withdraw from Kings XI Punjab, KL Rahul will be the next captain

अश्विन अगर दिल्ली में गए तो उन्हें कितने पैसे मिलेंगे, इस पर अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है। 2018 में हुई नीलामी के दौरान अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.6 करोड़ रुपए में खरीदा था। अश्विन ने आईपीएल के 139 मैचों में 6.79 की इकोनॉमी से 125 विकेट लिए हैं। वह चेन्नई सुपर किंग्स, राइजिंग पुणे सुपरजॉयट की ओर से भ्ी खेल चुके हैं। वहीं, केएल राहुल का पंजाब टीम का कप्तान बनना लगभग तय है। वैसे भी उनका प्रदर्शन पंजाब के लिए शानदार रहा है।

.
.
.
.
.