Sports

मुंबई : पिछले दो साल से भी अधिक समय से भारत की तरफ से सीमित ओवरों का मैच नहीं खेलने वाले आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने देवधर ट्राफी में खेलने का मौका दिया है। अश्विन के अलावा टेस्ट सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी 50 ओवरों के प्रारूप के इस टूर्नामेंट के लिए घोषित तीन टीमों में से एक टीम में जगह दी गई है।

Sports

टूर्नामेंट में भारत ए की अगुवाई हनुमा विहारी करेंगे जो टेस्ट टीम के एक अन्य नियमित सदस्य हैं जबकि शुभमन गिल को भारत सी टीम की कमान सौंपी गयी है। गिल टेस्ट टीम में हैं लेकिन उन्हें अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है। भारत बी की अगुवाई पार्थिव पटेल करेंगे। अश्विन ने भारत की तरफ से अपना आखिरी वनडे 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था हालांकि वह टेस्ट टीम के नियमित सदस्य रहे।

Sports

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला समाप्त होने के बाद वह अभी विजय हजारे ट्राफी में तमिलनाडु की तरफ से खेल रहे हैं। अग्रवाल भी टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने के बाद कर्नाटक की तरफ से विजय हजारे ट्राफी में खेल रहे हैं। अश्विन और अग्रवाल शुक्रवार को होने वाले फाइनल में आमने सामने होंगे। अग्रवाल के साथी केएल राहुल को हालांकि तीनों टीमों में से किसी में जगह नहीं मिली। देवधर ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट 31 अक्टूबर से चार नवंबर के बीच रांची में खेला जाएगा।

भारत ए : हनुमा विहारी (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, अभिमन्यु ईश्वरन, विष्णु विनोद, अमनदीप खरे, अभिषेक रमन, इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, संदीप वारियर, सिद्दार्थ कौल, भार्गव मेराई।
भारत बी : पार्थिव पटेल (कप्तान एवं विकेटकीपर), प्रियांक पांचाल, यशस्वी जायसवाल, बाबा अपराजित, केदार जाधव, रुतुराज गायकवाड़, शाहबाज नदीम, अनुकुल रॉय, के गौतम, विजय शंकर, मोहम्मद सिराज, रश कलारिया, येर्रा पृथ्वीराज, नितीश राणा।
भारत सी : शुभमन गिल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, सूर्यकुमार यादव, प्रियम गर्ग, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, मयंक मारकंडे, जलज सक्सेना, अवेश खान, धवल कुलकर्णी, इशान पोरेल, डी जी पठानिया, विराट सिंह।

.
.
.
.
.