Sports

नई दिल्ली : भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन साल में पहला शतक लगाने वाले ब्रॉडकास्टर की आलोचना करने वाले कप्तान रोहित शर्मा का समर्थन किया है। रोहित ने इंदौर में तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 85 गेंदों में 101 रन बनाए और ब्रॉडकास्टरों ने आंकड़े दिखाए कि यह 19 जनवरी, 2020 के बाद उनका पहला शतक है। 

आंकड़ा सही था, लेकिन रोहित का मानना था कि यह सही तस्वीर नहीं बताता क्योंकि उसने उस अवधि के दौरान पर्याप्त एकदिवसीय मैच नहीं खेले हैं। रोहित ने कहा, 'मैंने तीन साल में केवल 12 एकदिवसीय मैच खेले हैं। तीन साल बहुत लगते हैं, लेकिन उन तीन वर्षों में मैंने केवल 12 या 13 (17) एकदिवसीय मैच खेले हैं, अगर मैं गलत नहीं हूं। मुझे पता है कि यह प्रसारण पर दिखाया गया था। कभी-कभी हमें सही चीजें भी दिखानी पड़ती हैं।' 

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए अश्विन भारतीय कप्तान के समर्थन में आए और कहा, 'रोहित शर्मा ने प्रसारकों के बारे में अच्छा विषय उठाया, यह कहते हुए कि जब आम लोगों के सामने तथ्यों को रखने की बात आती है तो उन्हें जिम्मेदार होना चाहिए। मैंने बहुत कुछ बोला है। इस धारणा के बारे में, यह कैसे एक राय बना सकते हैं। 'अगर हम पीछे मुड़कर देखें, तो काफी समय से लोग विराट कोहली के बारे में बोल रहे थे कि उनके लिए चार साल बिना शतक के थे। लेकिन अगर आप संबंधित व्यक्ति से पूछेंगे, तो वह कहेंगे 'उन 4 सालों में 8 महीने महामारी थे, फिर मैंने अपना ब्रेक लिया।' वह आपको सही ढंग से बता पाएंगे।' 

अश्विन ने कहा, 'अगर आप कहते रहेंगे कि प्रशंसकों के लिए 3 साल का 4 साल का अंतर था ... प्रशंसक, जो उत्सुक हैं, और चयनकर्ता और अन्य जो सिस्टम का हिस्सा हैं, वे जानते हैं कि सच्चाई क्या है। लेकिन अगर आप एक सामान्य व्यक्ति के दृष्टिकोण को देखें, यदि आप उन पर इस तरह की जानकारी थोपते हैं, तो वे सोचेंगे 'हां, उसने रन नहीं बनाए हैं। इतने सारे नए रन बना रहे हैं। उसे हटा दें।' इसलिए रोहित शर्मा ने कहा कि ब्रॉडकास्टर्स को चीजें अधिक जिम्मेदारी से डील करनी चाहिए। 

उन्होंने (अश्विन) कहा, '2019 विश्व कप में उन्होंने एक के बाद एक 100 रन बनाए। वह एकदिवसीय विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे। पिछले 10-15 वर्षों में सीमित ओवरों के क्रिकेट में रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर सवाल उठाने के लिए कुछ भी नहीं है। ऑफ स्पिनर ने कहा कि जब प्रसारकों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में रोहित के 38 गेंदों में 34 रन को विफल करार दिया तो वह हैरान रह गए। 'वास्तव में उन्होंने 38 गेंदों में 34 रन बनाए थे। उन्होंने कमान संभाली, उन्होंने विपक्षी गेंदबाजों को मारना शुरू कर दिया। उन्होंने अपने बल्लेबाजी सहयोगियों पर दबाव कम कर दिया। यहां तक ​​कि जब उस पारी के बारे में बात की गई तो 'रोहित शर्मा के लिए एक और विफलता' की बात हुई। यह आश्चर्यजनक था।