Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5वां टी-20 मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रा रही। इस ड्रा सीरीज में भारतीय ओपनर ईशान किशन का प्रदर्शन अच्छा रहा। उन्होंने 41.20 की औसत और 150 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से 206 रन बनाए लेकिन इन सके बावजूद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को लगता है कि ईशन ने अभी तक अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने कहा- ईशान जैसे बल्लेबाज के लिए टी20 में लगातार रन बनाना आसान नहीं होगा। 

आईपीएल 2022 में विजेता रही गुजरात टाइटंस के हेड कोच रहे नेहरा ने कहा कि सीरीज के पहले मैच में ज्यादा सहज न दिखने के बावजूद ईशान 76 रन बनाने में सफल रहे। नेहरा बोले- सीरीज में ईशान के आंकड़े ठीक थे लेकिन आंकड़े हमेशा पूरी कहानी नहीं बयां करते। वह अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ भी खेले हैं, लेकिन उनके जैसे खिलाड़ी के लिए लगातार ऐसा करना आसान नहीं होगा, खासकर टी20 में। पहले मैच में वह इतने सहज नहीं दिखे थे।

नेहरा के साथी पार्थिव पटेल ने भी कहा कि भारतीय युवा बल्लेबाज को अपने खेल में सुधार करने की जरूरत है। उसे निडर होकर खेलने की जरूरत है। ईशान ने आईपीएल 2022 में भी 400 से ज्यादा रन बनाए थे और इस सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन आईपीएल में उनका निडर अंदाज नदारद था। इसकी एक झलक हमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ देखने को मिली। ऐसे सीजन के बाद वापसी करना हमेशा मुश्किल होता है क्योंकि उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। उनमें अभी सुधार की गुंजाइश है।

.
.
.
.
.