Sports

खेल डैस्क : दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भले ही देरी के बाद वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या ने 12 गेंदों में 31 रन बनाकर सबका दिल जीत लिया लेकिन 19वें ओवर में उनके एक फैसले ने क्रिकेट फैंस को निराश भी कर दिया। 19वें ओवर में ताबड़तोड़ रन बना रहे हार्दिक के साथ नॉन स्ट्राइक एंड पर दिनेश कार्तिक थे जिन्होंने आईपीएल 2022 में खुद को बेहतरीन फिनिशर साबित करते हुए टीम इंडिया में दोबारा जगह बनाई थी। लेकिन पारी की 5वीं गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे हार्दिक ने एक लंबा शॉट लगाने के बाद सिंगल नहीं लिया। ऐसा लगा कि वह आईपीएल में बढिय़ा प्रदर्शन करने वाले दिनेश को स्ट्राइक देना ही नहीं चाहते थे। देखें वीडियो-

हार्दिक ने जैसे ही दिनेश को सिंगल लेने से मना किया, सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ फैंस ने जमकर भड़ास निकाली। इस विरोध में गुजरात टाइटंस के कोच आशीष ने हरा भी कूदे। उन्होंने भी हार्दिक  के इस फैसले की निंदा की लेकिन अपने स्टाइल में। नेहरा ने कहा- हार्दिक पांड्या को आखिरी गेंद से पहले वहां पर सिंगल लेना चाहिए था। दूसरे एंड पर दिनेश कार्तिक थे न कि मैं। 

उल्लेखनीय है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल को कप्तान बनाया गया लेकिन वह भी चोटिल हो गए। ऐसे में बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को कप्तान सौंपी। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए ईशान किशन के 76, पंत और हार्दिक की तेजतर्रार पारियों से 211 रन जरूर बनाए लेकिन अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर और वेन दूसें ने तेजतर्रार अर्धशतकीय पारियां खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।