Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की मजबूत बल्लेबाजी क्षमता की सराहना की है। चेन्नई सुपर किंग्स अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के प्रयासों के लिए जानी जाती है। धोनी की ही कप्तानी में चेन्नई ने आईपीएल के 5 खिताब जीते हैं। इस साल संभवत: धोनी का अंतिम आईपीएल होगा, ऐसे में सभी खिलाड़ी इसको खास बनाने के लिए प्रयास करते हुए नजर आएंगे। बहरहाल, गावस्कर ने चेन्नई की नई ताकत यानी सलामी जोड़ी रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की तारीफ की है। 

 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में गायकवाड़ और कॉनवे का शानदार प्रदर्शन रहा था। जहां न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 16 मैचों में 139.70 की स्ट्राइक रेट से 672 रन बनाए थे तो वहीं भारतीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इतने ही मैचों में 147.50 की स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए थे। सीएसके की बल्लेबाजी की ताकत पर विचार करते हुए गावस्कर ने कहा कि इतने वर्षों में यह उनका फायदा रहा है। इन सभी वर्षों में, उनके पास हमेशा शीर्ष पर बल्लेबाज रहे हैं जो पहली गेंद से ही विपक्षी टीम पर आक्रमण कर सकते हैं, और फिर वे फिनिशर भी मिल गए हैं।

 

MS Dhoni, CSK, Chennai Super Kings, Sunil Gavaskar, cricket news, sports, एमएस धोनी, सीएसके, चेन्नई सुपर किंग्स, सुनील गावस्कर, क्रिकेट समाचार, खेल


गावस्कर ने कहा कि मुझे लगता है कि रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे का उनका बाएं और दाएं हाथ का ओपनिंग संयोजन शायद आईपीएल में सबसे अच्छी ओपनिंग जोड़ी है क्योंकि उन्होंने पिछले साल हमेशा अच्छी शुरुआत दी थी। इसलिए उन खिलाड़ियों पर दबाव थोड़ा कम हो गया जो नंबर पर आते थे। गायकवाड़ और कॉनवे ने कई यादगार पार्टनरशिप की जिसका फायदा टीम को हुआ। दिल्ली कैपिटल्स के सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ उन्होंने 141 रन की साझेदारी की।

 

अपनी विस्फोटक सलामी जोड़ी के अलावा गावस्कर ने सीएसके की बल्लेबाजी की गहराई को रन चेज़ में एक महत्वपूर्ण संपत्ति के रूप में उजागर किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि लक्ष्य का पीछा करने के लिए, आपके पास एक लाइनअप होना चाहिए जहां कोई 7वें नंबर पर भी आ सके और बड़े छक्के मार सके। मौजूदा चैंपियन के पास अपने मध्यक्रम में भरपूर मारक क्षमता है, जिसमें एम.एस धोनी, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी हैं।