Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) दिग्गज एम.एस. को बरकरार रखेगी। अनुभवी स्पिनर ने धोनी के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के भविष्य पर अनिश्चितता व्यक्त की, लेकिन कहा कि अगर वह उपलब्ध हैं तो वह चेन्नई स्थित फ्रेंचाइजी की पहली पसंद होंगे। यही नहीं, हरभजन ने आईपीएल मेगा नीलामी 2025 से पहले धोनी, कप्तान रुतुराज गायकवाड़, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, रचिन रवींद्र और तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन द्वारा रिटेन किए जाने की संभावना जताई। 


आईपीएल फ्रेंचाइजी अपनी मौजूदा टीम से कुल 6 खिलाड़ियों को बरकरार रख सकती हैं। छह रिटेंशन/आरटीएम में अधिकतम पांच कैप्ड खिलाड़ी (भारतीय और विदेशी) और अधिकतम 2 अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं। बहरहाल, हरभजन ने कहा कि मुझे यकीन नहीं है कि धोनी खेलेंगे या नहीं, लेकिन अगर वह उपलब्ध हैं, तो वह निश्चित रूप से रिटेन करने के लिए टीम की पहली पसंद होंगे, भले ही उन्हें इस सीजन में अनकैप्ड खिलाड़ी माना जाए। उनके बाद, अगली पसंद रवींद्र जड़ेजा और फिर रचिन रवींद्र होंगे। जहां तक ​​कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की बात है तो वह भी निश्चित तौर पर बरकरार रहेंगे।


सीएसके के कप्तान गायकवाड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन में 1 शतक और चार अर्द्धशतक सहित 583 रन बनाए थे। वहीं, जडेजा और पथिराना ने फ्रेंचाइजी के लिए अच्छे विकेट लिए। बहरहाल, हरभजन ने कहा कि मेरा मानना ​​​​है कि इन चार खिलाड़ियों को बरकरार रखा जाएगा। उनके अलावा, हम पथिराना को भी टीम में रख सकते हैं, जो एक उत्कृष्ट गेंदबाज हैं। मेरे विचार में, संभावित रिटेन्शन - महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जड़ेजा, रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ और पथिराना हैं। 

 

बता दें कि आईपीएल 2025 के लिए फ्रेंचाइजी के लिए नीलामी राशि 120 करोड़ रुपए निर्धारित की गई है। फ्रेंचाइजी के लिए अपनी रिटेंशन सूची को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है।