Sports

खेल डैस्क : यशस्वी जयसवाल इंगलैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में फिलहाल 545 रन बना चुके हैं। उनके नाम पर 2 दोहरे शतक भी दर्ज हैं। जायसवाल ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 209 रन बनाए थे तो राजकोट में नाबाद 214 रन बनाकर भारत को विशाल लीड दिलाई थी जिससे इंगलैंड की टीम दबाव में आकर बिखर गई। अब आगामी दो मैचों में एक बार फिर से जायसवाल पर सबकी नजरें होंगी। इसी बीच भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले ने आगामी मैचों के लिए जायसवाल से कप्तान रोहित शर्मा के सामने विशेष अनुरोध करने की बात की है।

Anil Kumble, Yashasvi Jaiswal, Rohit sharma, Team india, india vs england, अनिल कुंबले, यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, भारत बनाम इंग्लैंड

 

निरंजन शाह स्टेडियम में भारत की 434 रनों से जीत के बाद कुंबले ने यशस्वी को एक लेग स्पिनर के रूप में काम करने के लिए कहा। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि उन्हें गेंदबाजी में दिलचस्पी है और कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें तीसरे टेस्ट में कुछ ओवर फेंकने के लिए तैयार रहने के लिए कहा था। 

 

Anil Kumble, Yashasvi Jaiswal, Rohit sharma, Team india, india vs england, अनिल कुंबले, यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, भारत बनाम इंग्लैंड

 

बहरहाल, कुंबले ने जयसवाल को सलाह दी- रोहित शर्मा से कहें कि वह आपको कुछ ओवर दें। आपकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी है। मैंने आपकी गेंदबाजी देखी और आपको कुछ ओवर फेंकना जारी रखना चाहिए। आपका एक्शन अच्छा है और गेंद आपके हाथ से अच्छे से निकल रही है। इस प्रतिभा को मत छोड़ें क्योंकि आप नहीं जानते कि यह आपके कब काम आ जाएगी।

 

वहीं, जयसवाल ने जवाब दिया- मुझे गेंदबाजी करना पसंद है। रोहित ने मुझे कुछ ओवर फेंकने के लिए तैयार रहने को कहा और मैंने कहा हां, मैं एक गेंदबाज के रूप में योगदान देने के लिए तैयार हूं। बता दें कि जयसवाल ने 13 लिस्ट ए पारियों में 5.41 की इकॉनमी से 7 विकेट भी लिए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने कम गेंदबाजी की है इसलिए उनके हाथ अभी कोई विकेट नहीं लगा है।